नितिन गडकरी ने लॉन्च की नई Electric Luna, अपने सेगमेंट की बेस्ट स्कूटर है लूना!

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Electric Luna Launched: भारतीय इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मार्केट काफी तेजी से बढ़ रहा है। इसमें बढ़ती ग्रोथ को देखते हुए पुरानी कंपनियां भी वापस आ रही है। बजाज ने अपनी चेतक को लॉन्च कर यह साबित कर दिया है कि जो लाइनअप पहले बंद हो चुकी थी, उसे इलेक्ट्रिक में लॉन्च करके कामयाबी हासिल की जा सकती है।

इसी को देखते हुए काइनेटिक एनर्जी ने भी लूना इलेक्ट्रिक (Electric Luna) को लांच कर दिया है। 70 के दशक में लूना काफी चला करती थी। यह एक ऐसी मोपेड थी जिसे पैदल मार कर भी चलाया जा सकता था।

लेकिन बदलते समय के साथ यह ढल नहीं पाई और इसे बंद करना पड़ गया। लेकिन अब इस इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च कर दिया गया है। सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इसे एक कार्यक्रम के दौरान लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़ी अब सारी खबरें सामने आ चुके हैं। आज इस आर्टिकल में हम इस पर चर्चा करेंगे।

इस कीमत में इतनी रेंज देगी Electric Luna

Electric Luna दिखने में बहुत ही खूबसूरत लग रही है। यह अपने सेगमेंट की बेस्ट स्कूटर हो सकती है। क्योंकि इसमें आपको 110 किलोमीटर का रेंज मिलता है।

इतनी बेहतरीन रेंज के साथ आने वाली यह स्कूटर सिर्फ 70000 रुपए में लॉन्च की गई है। हालांकि यह एक इंट्रोडक्टरी प्राइस है या फिर इसे कंटिन्यू किया जाएगा, इस पर कंपनी ने कुछ नहीं बताया है।

लांच होने के बाद से ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के चर्चे काफी तेजी से हो रहे हैं। किसी को उम्मीद नहीं था कि कंपनी से ₹1 लाख से काम में लॉन्च करेगी। लेकिन ऐसा करके कंपनी ने बाजार का माहौल गर्म कर दिया है।

Electric Luna का जबरदस्त लुक और फीचर

फीचर्स के तौर पर इसमें आपको एक डिजिटल टीएफटी स्क्रीन दिया गया है। इस स्क्रीन पर आप बाइक से जुड़ी सभी जानकारी देख सकते हैं। इसकी खूबसूरती ऐसी है कि हर कोई से एक बार जरूर देखना चाहेगा।

रैक्टेंगुलर हेडलाइट के साथ आने वाली इलेक्ट्रिक लूना आपको रेट्रो लुक वाला अनुभव देगी। आप चाहे तो अब इस इलेक्ट्रिक लूना को बुक कर सकते हैं। लेकिन इसकी डिलीवरी कब से शुरू की जाएगी इस पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App