MG's cheapest SUV equipped with AI technology will be launched today, will compete with Hyundai Creta and KiaCreta

नई दिल्ली। ऑटो सेक्टर में कंपनियों में कार को लॉन्च होने में होड़ सी लगी हुई है। कंपनियां अपने कार में लेटेस्ट फीचर्स और टेक्नोलॉजी से लैस कार को लॉन्च कर रही है। एमजी मोटर इंडिया MG Motor India  बुधवार 18 अगस्त यानि आजदेश में Astor (एस्टर) एसयूवी की नई ड्राइव एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) टेक्नोलॉजी को पेश करेगी। बिट्रिश कार निर्माता की इस कार को कई मौकों पर भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। एमजी एस्टर अब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एंट्री कर रही है जहां वह Hyundai Creta (ह्यूंदै क्रेटा) और Kia Seltos (किआ सेल्टोस) जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने के लिए तैयार है।

बता दें कि, एस्टर एसयूवी ICE (इंटरनल कंब्शन इंजन) के रूप में सामने आएगी। यह कंपनी की लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कार MG ZS EV (एमजी जेडएस ईवी) का पेट्रोल इंजन मॉडल होगा। यह भारतीय बाजार में एमजी मोटर का चौथा मॉडल होगा। हालांकि MG Astor एमजी की पहली कार होगी जिसमें जियो के एलओटी सॉल्यूशन द्वारा सक्षम आईटी सिस्टम को पेश किया जा रहा है। रिलायंस जियो रीयल-टाइम इंफोटेनमेंट और टेलीमैटिक्स के लिए ई-सिम और एलओटी टेक्नोलॉजी प्रदान करेगा।

अपकमिंग Astor को देश में सबसे किफायती MG कार के रूप में पेश किया जाएगा। इसके अलावा, यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) टेक्नोलॉजी से लैस भारत में सबसे सस्ती कारों में से एक होगी। कार निर्माता ने पुष्टि की है कि यह एसयूवी सीएएपी (एक प्लेटफॉर्म के रूप में कार के कॉन्सेप्ट) पर आधारित होगी। यह प्लेटफॉर्म (सीएएपी) सॉफ्टवेयर मशीन लर्निंग, ब्लॉकचैन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सहित कई टेक्नोलॉजी को पेश करता है।

इंजन और पावर
MG Astor एसयूवी में 1.5-लीटर 4-सिलेंडर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन करीब 141 bhp का पावर और 240 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक के साथ आने की संभावना है।

एमजी ग्लोबली कई उभरती हुई टेक्नोलॉजी इकोसिस्टम के साथ काम कर रही है। जिसमें एआई, मशीन लर्निंग, ब्लॉकचैन और अन्य कई तकनीकी चीजें शामिल हैं। ये सभी टेक्नोलॉजी CAAP के लिए समर्थन प्रणाली तैयार करेंगी और बढ़ती ऑन-डिमांड-इन-कार जरूरतों को पूरा करने के लिए सेवाओं और सब्सक्रिप्शन के डेवलेपमेंट और कार्यान्वयन को सक्षम करेंगी।

फीचर्स
कार में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें एलईडी लैंप (फ्रंट और रियर) और डीआरएल, डुअल-टोन अलॉय व्हील, रूफ-माउंटेड स्पॉइलर, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, आई-स्मार्ट कनेक्ट के साथ एक डिजिटल कंसोल, सनरूफ और बहुत कुछ शामिल हैं।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts