Homeऑटोमोबाइल दिल चुराने आ रही है मारुती की New Gen Maruti Swift 2023,...

 दिल चुराने आ रही है मारुती की New Gen Maruti Swift 2023, देखें डिज़ाइन और फीचर्स की डीटेल्स

नई दिल्ली:  New Generation Swift 2023 :- भारतीय ग्राहकों के दिलों पर मारुति सुजुकी की कारें राज करती है। कंपनी एक अपने कारों को पेश और लॉन्च कर रही है।  इस कड़ी में कंपनी बेस्ट सेलिंग कारों में से एक मारुती  New Generation Swift 2023   लॉंच करने की तैयारी कर रही है।  कंपनी के इस कार की कई लीक रिपोर्ट सामने आयी है जिसमें बताया जा रहा है कि ये कार ऑटो एक्सपो में पहली बार देखी जा सकती है, जिसमें सेफ्टी फीचर को लेकर काफी काम किया गया है।

ये भी पढ़ें-13000 रूपए वाला Nokia G21 फोन को सिर्फ 549 रुपये में खरीदें, देखें दिवाली धमाका ऑफर 

चोरी – छिपे लड़कियों को क्रेजी करने आया Samsung का सबसे सस्ता धुआंधार फोन, फैंस बोले – दिल धक-धक करने लगा

 

कंपनी इस हैचबैक का नया मॉडल लॉन्च करने से पहले टेस्टिंग कर रही है, जिससे उम्मीद है कि इसका 2023 मॉडल जल्द बाजार में दस्तक देगा। अब 2023 स्विफ्ट के रेंडर और डिटेल को कई वेबसाइट ने लीक कर दिया है। इस वेबसाइट पर कार के स्पाई फोटो को दिखाया गया है। ऐसे में ग्राहकों के लिए अच्छी बात है।

देखें New Gen Maruti Swift का डिजाइन

आने वाली 2023 स्विफ्ट के डिजाइन की बात करें तो सामने आए रेंडर को देखकर ये पता चलता है कि नए मॉडल के डिजाइन में ज्यादा चेंज नहीं किए जाएंगे। यानी ये 3rd जनरेशन स्विफ्ट के जैसी ही होगी। हालांकि, इसके रेशियो में कुछ चेंजेस जरूर दिख रहे हैं। रेंडर के साइड प्रोफाइल की बात करें तो ये कार मौजूदा मॉडल से अलग दिख रही है। जिससे ग्राहकों को अच्छी तरह से देखने को मिल जाएगी।

वही कंपनी इस 4th जनरेशन स्विफ्ट के डायमेंशन में बढ़ोतरी कर सकती है। माना जा रहा है कि इसके अंदर मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा स्पेस मिलेगा। ऐसे में ग्राहको को कार में ज्यादा का स्पेस मिल सकेगा। की ग्रिल में ज्यादा बड़ी नजर आ रही है। वैसे भी नेक्स्ट जनरेशन स्विफ्ट में कंपनी ग्रिल का साइज बढ़ती जा रही है। इसमें राउंड शेप की ग्रिल देखने को मिल सकती है।

New Gen Maruti Swift में फीचर्स

New Gen Maruti Swift में Instrument Cluster भी नए डिजाइन का मिलने की उम्मीदै है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 Airbags मिल सकते हैं। इसके अलावा, इसमें Cruise Control, Safety Belt Reminder, Speed Alert, Back Camera, Reverse Parking Sensor जैसे Safety Features भी दिए जाएंगे। बेहतरीन म्यूजिक के लिए ARKAMYS के सराउंड सिस्टम मिलने की उम्मीद है। इसमें AC वेंट्स को फिर से डिजाइन किया जा सकता है। कंपनी सेफ्टी के मामले में बेस्ट कर सकती है।

New Gen Maruti Swift इंजन

भारत में लॉन्च होने वाली New Swift में 3rd Generation 1.2L K12 4-Cylinder Engine मिलने की उम्मीद है। जिसमें Dual Jet और Dual VVT Technology दी है। यह इंजन 89 bhp का पावर और 113 Nm का टार्क बनाता है।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular