HomeऑटोमोबाइलNew Maruti Swift में होंगे ये फीचर्स, 35 Km से ज्यादा माइलेज...

New Maruti Swift में होंगे ये फीचर्स, 35 Km से ज्यादा माइलेज और नए लुक में छाएगी कार

New Maruti Swift: मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) कार को अपने आकर्षक लुक के लिए काफी पसंद किया जाता है। यह भारतीय बाजार में मौजूद कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार में से एक है। इसमें आपको बहुत ही पॉवरफुल इंजन मिलता है। वहीं इसके फीचर्स भी बहुत एडवांस हैं।

इसकी लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी अब इसके न्यू जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसमें कंपनी नई हाइब्रिड तकनीक का इस्तेमाल करेगी। नई तकनीक से इस कार के माइलेज के बढ़ने की उम्मीद है। कंपनी ने अपनी नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट हाइब्रिड पर काम भी शुरू कर दिया है। इस रिपोर्ट में हम आपको इसके संभावित स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बताएंगे।

New Maruti Swift के साथ आएगा एक और कार का अपडेटेड वर्जन

कंपनी ने इस साल देश के बाजार में अपनी कार सेलेरियो का न्यू-जेनरेशन मॉडल और न्यू ऑल्टो K10 को पेश किया है। ऐसे में अब कंपनी की योजना अगले साल न्यू जेन स्विफ्ट (New Gen Swift) हैचबैक और डिज़ायर कॉम्पैक्ट सेडान (Maruti Dzire) पेश करने की है।

कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी अपनी इन दोनों आने वाली कारों में हाइब्रिड तकनीक का इस्तेमाल करेगी। माना जा रहा है कि इससे इन दोनों कारों का माइलेज इम्प्रूव हो जाएगा। आने वाले समय मे इस हाइब्रिड तकनीक का इस्तेमाल कंपनी अपनी सभी गाड़ियों में कर सकती है।

New Maruti Swift का संभावित इंजन

कंपनी की इस आने वाली कार में आपको 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन मिल सकता है। इसे कंपनी टोयोटा की स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक के साथ लॉन्च कर सकती है। इससे पहले कंपनी ने मारुति ग्रैंड विटारा को मजबूत हाइब्रिड तकनीक के साथ पेश किया है।

कई मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो नई स्विफ्ट और डिजायर में 35 से 40 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। इस कार में कंपनी कई एडवांस फीचर्स भी देने वाली है। इसके अलावा इसमें आपको बेहतर सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिल जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular