Maruti Suzuki जल्द ही नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है अपनी धमाकेदार Omni, इसका लुक बना देगा दीवाना

By

Web Desk

नई दिल्ली: देश की जानी-मानी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki जल्द ही अपनी नई 8 सीटर मारुती ओमनी (Maruti Omni) लाने जा रहा है। कंपनी इस कार को नए रूप और अवतार में लॉन्च करने जा रहा है। यह 8 सीटर कार है और इसकी यही सबसे अच्छी बात है। एक तरह से यह एक फैमिली कार है। Maruti Omni भारतीय बाजार में सबसे सस्ती 8 सीटर कार है। इस कार के 5 सीटर और 8 सीटर वेरिएंट के अलावा कार्गो वेरिएंट बाजार में मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें- अगर पास में है ये खास नोट और सिक्के, तो समझें बनने वाले हैं लखपति, जानिए कैसे?

यह कार अपने सेगमेंट में कई सालों से बेहतर परफॉर्म कर रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी अपनी इस वैन का प्रोडक्शन बंद कर सकती है। इसके बाद कंपनी नए मॉडल को बाजार में उतार सकती है। इस नई मारुती ओमनी (Maruti Omni) में अपडेटेड फीचर्स के साथ नई डिजाइन और नया इंटीरियर देखने को मिल सकता है।

Maruti Suzuki Omni Specification

कंपनी इस नए मॉडल में 796/800 cc इंजन दे सकती है, जो 34 bhp का अधिकतम पावर और  59 Nm का पीक टार्क जनरेट करने में सक्षम है। इंजन के साथ मैन्युअल ट्रांसमिशन मिलेगा। कंपनी इसमें पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट में पेश कर सकती है। यह कार  10.9 से लेकर 19.7 किमी प्रति लीटर का माइलेज ऑफर करेगी।

ये भी पढ़ें- सिर्फ ये छोटा सा काम करना है, आपकी पुरानी पेट्रोल बाइक बन जाएगी इलेक्ट्रिक बाइक

बता दें कि कंपनी इस  न्यू जनरेशन Omni को दीवाली के आसपास लॉन्च कर सकती है। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी मौजूदा वेरिएंट को बंद कर रही है। इस वेरिएंट को कंपनी ने पहली बार 1984 में लॉन्च किया था। इसे बंद करने के पीछे की वजह सेफ्टी बताई जा रही है। दरअसल इस कार को NCAP के क्रैश टेस्ट में जीरो रेटिंग मिली थी।

ये भी पढ़ें- यह 5 रुपये का नोट बदल देगा आपकी किस्मत, पास में है तो जल्दी यहां बेचें

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App