अब Maruti की इस सुंदर हैचबैक लेने के लिए देने होंगे मात्र 3 लाख़.. सभी मॉडर्न फीचर्स से लैस !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari


Maruti Ignis 1.2 Sigma: मारुति की तरफ से आने वाली हैचबैक गाड़ियों की भारत में कितनी ज्यादा डिमांड है और इन्हें कितना ज्यादा पसंद किया जाता है यह शायद हमें आपको विस्तार से बताने की आवश्यकता नहीं है। आज कि रिपोर्ट में हम आपको मारुति की तरफ से आने ही वाली Ignis 1.2 Sigma गाड़ी के बारे में बताएंगे जिससे आपको 20.89 Kmpl का काफी शानदार माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। इसी के साथ इसमें आने वाला 1197 cc का इंजन काफी तगड़ी परफॉर्मेंस देता है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस गाड़ी को अभी आप मात्र ₹3 लाख़ रुपए के बजट में खरीद कर ला सकते हैं। जबकि इसकी वास्तविक कीमत इस दाम से काफी ज्यादा है। आईए जानते हैं गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स के साथ इतनी कम कीमत अदा करके इसे खरीदने का पूरा तरीका।

Maruti Ignis गाड़ी के 1.2 Sigma वेरिएंट में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Maruti Ignis गाड़ी के 1.2 Sigma वेरिएंट में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1197 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 81.5 bhp अधिकतम पावर तथा 113 NM का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। यह एक 5 सीटर वाली हैचबैक गाड़ी है जो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है।

बात करें इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 20.89 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। इसी के साथ आप इस गाड़ी में अधिकतम एक बारे में 25 लीटर तक पेट्रोल इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी के अनुसार भरवा सकते हैं। सबसे अच्छी बात तो यह है कि इस गाड़ी में आपको 260 लीटर का एक बढ़िया बूट स्पेस भी देखने के लिए मिलता है जिसमें आप अपनी निजी वस्तुएं आसानी से रख सकते हैं।

 

Maruti Ignis गाड़ी के 1.2 Sigma वेरिएंट को मात्र 3 लाख़ में लाएं

आपकी जानकारी के लिए बता दे Maruti Ignis गाड़ी के 1.2 Sigma वेरिएंट की भारतीय बाजार में मौजूदा एक्स शोरूम कीमत 5.84 लाख़ रुपए है लेकिन यही हैचबैक गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर मात्र ₹3 लाख़ में मिल रही है। इस गाड़ी का इतने कम कीमत में मिलने का सबसे बड़ा कारण है कि यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है।

इसके इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक कुल 48,318 किलोमीटर चलाया है तथा गाड़ी में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। अच्छे से मेंटेन करके रखने के कारण इसका नया लुक भी अभी बिल्कुल बरकरार है। इसी के साथ यह परफॉर्मेंस भी काफी बढ़िया दे रही है।
अधिक जानकारी के लिए तथा गाड़ी का संपूर्ण विवरण प्राप्त करके इसको खरीदने के लिए आप कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर अपना नाम और मोबाइल नंबर दर्ज कर सकते हैं जिसके बाद आपको सेलर की भी कॉन्टैक्ट डीटेल्स मिल जाएगी।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App