Maruti की ये एसयूवी मचा रही धमाल, Scorpio को कर देगी फेल

By

Timesbull

Maruti SUV: मारुति सुजुकी भारत में बहुत ही फायदे कार बनाती है। लेकिन कुछ समय से कंपनी अब अच्छी सेगमेंट की कारें भी लॉन्च कर रही है। कंपनी का प्रयास है कि इस एसयूवी सेगमेंट में भी सफल बनाया जाए। टाटा और महिंद्रा इस सेगमेंट में बहुत ही आगे निकल चुकी है और इनके पास बहुत ही बेहतरीन एसयूवी मौजूद है। लेकिन मारुति ने भी इसमें एंट्री कर सबको चौंका दिया है। मार्च में टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों में मारुति सुजुकी की दो एसयूवी रही है।


यह भी पढ़ें:-Tata Sierra में Electric के साथ मिलेगा पेट्रोल का साथ, देगी धांसू रेंज

इसमें मारुति ब्रेजा और नई लांच हुई ग्रैंड विटारा लोगों को काफी पसंद आ रही है। मासिक बिक्री के मामले में Maruti Grand Vitara ने Mahindra Scorpio को भी पीछे छोड़ दिया है। मार्च महीने में Maruti Grand Vitara के कुल 10,045 यूनिट्स बिके हैं। इस आंकड़े के साथ यह देश की दशवी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है। वहीं Mahindra Scorpio के कुल 8788 यूनिट्स की बिक्री हुई है। इसके साथ भी महिंद्रा स्कार्पियो की बिक्री 45% से बढ़ी है।

यह भी पढ़ें:-Best Selling कार को नहीं खरीद रहे लोग, मिलते है कई शानदार फीचर्स

वही Kia Seltos के कुल 6554 यूनिट्स की बिक्री हुई है। इन दोनों के मुकाबले Maruti Grand Vitara ने कमाल कर दिया है। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा एसयूवी को काफी ज्यादा पसंद किया है और अब इसे सीएनजी वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। आपको बता दें कि ग्रैंड विटारा की कीमत पहले ₹10.45 लाख से शुरू होती थी। लेकिन अब कंपनी ने ₹30000 से इसकी कीमत को बढ़ा दिया है।

अब इसकी कीमत ₹10,70,000 हो गई है। Grand Vitara में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन किया गया है। इसमें सीएनजी मोड का ऑप्शन भी मिलता है। हालांकि बिना सीएनजी के यह इंजन 103 बीएचपी का पावर और 136 मीटर मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

सीएनजी के साथ यह इंजन 87 बीएचपी का पावर और 121 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। माइलेज की बात करें तो यह 21 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और स्ट्रांग हाइब्रिड वैरीअंट 27 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। सीएनजी में यह एसयूवी 26 किलोमीटर प्रति केजी का माइलेज देती है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.