सबका रिकॉर्ड तोड़ेगी Maruti की ये कार, चंद महीनों में बिके 1 लाख से ज्यादा कारें

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Fronx: मारुति नाम कुछ समय पहले से ही एसयूवी सेगमेंट में अपनी पहुंच पर आने लग गई है। कंपनी ने सबसे पहले Brezza को लांच किया था, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है। इसके बाद ग्रैंड विटारा आई जिसे उतना अच्छा रिस्पांस नहीं मिला।

इसके बाद कंपनी ने बलेनो के प्लेटफार्म पर बेस्ड मारुति फ्रांस (Maruti Fronx) को लांच किया। इस एसयूवी ने आते ही मार्केट में आग लगा दी। फाइनेंशियल ईयर 2024 में यह भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली नई कार बन गई है। अप्रैल 2023 से लेकर फरवरी 2024 तक मारुति फ्रांस के कुल 1,22,204 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

फीचर्स के कारण बिकती है Maruti Fronx

एसयूवी के तौर पर मारुति फ्रांस लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है। यह सिर्फ एसयूवी होने के कारण ही नहीं बिक रही है बल्कि यह काफी किफायती भी है। इसमें ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ-साथ अच्छी फ्यूल एफिशिएंसी भी मिलती है।

इसके अलावा इसके फीचर्स भी काफी अच्छे हैं। इसमें 10 कलर ऑप्शंस के साथ सनरूफ, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस, एप्पल कार प्ले, एंड्राइड ऑटो, क्रूज कंट्रोल, हेड अप डिस्प्ले और कई फीचर्स दिए गए हैं। इसके इंटीरियर को अन्य कारों के मुकाबले थोड़ा ज्यादा लग्जरियस बनाया गया है जो आपको प्रीमियम फील देगा।

यह कार 20 से 25 किलोमीटर तक का माइलेज दे देती है और सीएनजी के साथ या माइलेज बढ़कर 28 किलोमीटर का हो जाता है। मारुति ने इसमें सेफ्टी का भी खूब ख्याल रखा है। इसमें 6 एयर बैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, 360 डिग्री कैमरा जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।

Maruti Fronx की कीमत है जबरदस्त

मारुति फ्रांस की कीमत 7.5 लाख रुपए से शुरू होकर 13 लाख रुपए तक जाती है। इस कीमत में आपको काफी कुछ नया मिलता है। लुक को भी देखे तो मारुति फ्रांक्स काफी अच्छी दिखती है। अगर आपके बजट में मारुति बलेनो है तो आप एक बार फ्रांक की टेस्ट ड्राइव ले सकते हैं। इसके बाद अगर आपको यह गाड़ी पसंद आती है तो इसे खरीद सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App