नई दिल्ली: मारुति सुजुकी अल्टो देश की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कारों में गिनी जाती है। इस बार भी सेल के मामले में यह तीसरे नंबर पर रही है। अब इस दमदार हैचबैक को नए फेसलिफ्ट के साथ लॉन्च किया जा रहा है। इस नए लुक और कई दमदार फीचर्स के साथ जानकार ग्राहकों को अपनी ओर खींचने में सफल होने वाली है।

देश में कारों की सुरक्षा पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है इसलिए इसमें कई फीचर्स और दो एयरबैग मिलने वाले हैं। इसके कारण इसकी कीमत में भी कुछ इजाफा किया जाएगा। अब अल्टो की बिक्री मारुति के द्वारा कुछ खास नहीं होती, इसलिए इसके फेसलिफ्ट को लॉन्च कर कंपनी फिर से वह मुकाम हासिल करना चाहती है।

इसके लुक में भी कई बदलाव किए जाएंगे। इसका निर्माण कंपनी ने सुजुकी के साथ मिलकर शुरू किया था। जिसे उस समय लोगों ने काफी प्यार दिया था। इस कार्य का निर्माण सबसे पहले 1979 में जापान में किया गया था। इसका बॉक्सी डिजाइन एस्प्रेसो से प्रेरित होकर बनाया गया था। स्प्रेसो की तुलना में अल्टो का ग्राउंड क्लीयरेंस थोड़ा काम है।

यह भी पढ़े:-हीरो का ऑफर मचा रहा गर्दा, 75 हजार की बाइक की 17,500 रुपये में जल्द करें खरीदारी, जानिए डिटेल

Maruti Alto 2022 के फीचर्स:

नई ऑल्टो में आपको पहले से ज्यादा ऊंचाई मिलेगी। अभिषेक 50 mm से बढ़ाकर 1525 mm कर दिया गया है। वहीं इसकी लंबाई 3395 mm और चौड़ाई 1475 mm की है ,जिसे पहले जैसा ही रखा गया। नई ऑल्टो के केबिन में भी कई बदलाव किए जाएंगे।

केबिन की ऊंचाई को 45mm से बढ़ाया गया है वहीं इसकी लंबाई को 25mm से घटा दिया गया है। इसके डैश बोर्ड में आपको टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। जिसमें क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट भी दिया जा सकता है। इंस्ट्रूमेंट पैनल में बड़े एनालॉग स्पीडोमीटर दिखने वाला है।

सुजुकी की नई अल्टो 2022 में माइल्ड हाइब्रिड इंजन दिया जा सकता है जिससे इसकी परफॉर्मेंस और माइलेज दोनों ही काफी बढ़ जाएगी। सुरक्षा के मामले में भी यह कार्य पहले के मुकाबले काफी अच्छी होगी।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts