Homeऑटोमोबाइलतूफान से भी तेज दौड़ी महिंद्रा की Battista हाइपरकार! झटपट बन गई...

तूफान से भी तेज दौड़ी महिंद्रा की Battista हाइपरकार! झटपट बन गई दुनिया में नंबर-1, जानिए कैसे

नई दिल्ली: Automobili Pininfarina’s Battista hypercar news. भारतीय बाजार में ऑटो मेकर कंपनी महिंद्रा का काफी दबदबा है, तो वही दुनियों के कई देशों में कंपनी अपने गाड़ियों को सेल करती है, भारत में तो कंपनी की गाड़ियों की होड़ सी लगी है जिससे महिंद्रा थार हो या नई नवेली स्कॉर्पियो एन से लेकर कई एसयूवी और एमपीवी पर लंबा वेटिंग पीरियड चल रहा है। तो वही कंपनी ने एक बड़ा कारनामा करके दिखाया जिसके बारे में जानते ही हर भारतीय गर्व झूम उठेगा।

जैसा की पहले बताया है कि कंपनी भारत ही नहीं बल्कि दुनियों के कई देशों में अपना कारोबार करती है। कंपनी ने एक देश में ऐसा धमाल किया है, जिसकी चर्चा जोरों पर है। बता दें कि महिंद्रा के स्वामित्व वाली Automobili Pininfarina की Battista हाइपरकार ने एक नया विश्व रिकॉर्ड सेट किया है। वही बताया जा रहा है कि ये सबसे तेज चलने वाली इलेक्ट्रिक व्हीकल है।

1.79 सेकेंड में में पकड़ ली 0 से 60 मील प्रति घंटे की स्पीड

आप को बता दें कि महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ( Anand Mahindra) ने ऑटोमोबाइल उद्योग में महत्वपूर्ण सफलता हासिल करने पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। जिसमें बताया गया है कि महिंद्रा के स्वामित्व वाली Automobili Pininfarina की Battista हाइपरकार ने एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है। हाइपरकार ने इस सप्ताह दुबई ऑटोड्रोम में केवल 1.79 सेकेंड में 0 से 60 मील प्रति घंटे की स्पीड पकड़ ली थी।

वही इससे पहले  रिमैक नेवेरा (1.86 सेकेंड पर) के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए हाइपरकार ने इस सप्ताह दुबई ऑटोड्रोम में केवल 1।79 सेकेंड में 0 से 60 मील प्रति घंटे की स्पीड पकड़ी थी। Automobili Pininfarina की Battista हाइपरकार भी 0 से 120 मील प्रति घंटे की गति से सबसे तेज है, जिसने 4.49 सेकेंड में यह उपलब्धि हासिल की है। Battista को पहली बार चार साल पहले पेश किया गया था। हाइपरकार 102 फीट पर 60 से 0 मील प्रति घंटे की रफ्तार से धीमी होने में भी सक्षम है, जो कि ईवी के लिए एक रिकॉर्ड है।

कुछ ऐसी है Battista हाइपरकार की पावर और परफॉर्मेंस

Automobili Pininfarina की Battista हाइपरकार में चार इलेक्ट्रिक मोटर्स शामिल हैं जो 1,900 एचपी और 1,696 फीट एलबीएस टॉर्क जेनरेट करते हैं। इस कार की अधिकतम गति 349 किलोमीटर (217 मील) प्रतिघंटा है।  इस कार में 120-kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया गया है और कंपनी का दावा है कि ये कार सिंगल चार्ज में 482 किलोमीटर तक का रेंज देती है। Battista को पहली बार तकरीबन 4 साल पहले पेश किया गया था। बैटरी पैक की क्षमता 120kWh है। इसमें 6960 लिथियम-आयन सेल हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular