हैचबैक नहीं खरीदें SUV, कीमत उतनी लेकिन फीचर्स में दमदार है रोड प्रेजेंस

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Kia Sonet: भारत में लोग अच्छी लुक वाली कर काफी ज्यादा पसंद करते हैं। इसीलिए मारुति स्विफ्ट की बिक्री काफी ज्यादा होती है। लेकिन अब स्विफ्ट के बजट में किया सोनेट जैसी एसयूवी भी आ रही है और इस एसयूवी को काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

Kia Sonet है एक बजट फ्रेंडली SUV

किया सोनेट का मेंटिनेस कॉस्ट बहुत ही काम है। इस कारण से यह बजट फ्रेंडली कार बन जाती है। यह ₹800000 की एक्स शोरूम कीमत पर बिकती है जो 16 लाख रुपए तक जाती है।

इसके बेस वेरिएंट में भी काफी अच्छे फीचर्स मिल जाते हैं। हालांकि इसके टॉप वैरियंट का कोई मुकाबला नहीं है। साउथ कोरियन टेक्नोलॉजी पर बेस्ड यह एसयूवी बहुत ही अच्छा परफॉर्म करती है।

इसमें आठ मोनोटोन और तीन डबल टोन कलर ऑप्शन मिलते हैं। इसमें पांच लोग बड़े ही आराम से सफर कर सकते हैं क्योंकि सीटिंग कैपेसिटी के साथ इसमें 385 लीटर का बूट स्पेस भी मिलता है। इसके बाद यह 19 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे देती है।

SUV की सेफ्टी जबरदस्त

जिस बजट में यह कार आती है उसमें आपको काफी अच्छे सेफ्टी फीचर्स मिल जाते हैं। यह 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा, ADAS, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और चाइल्ड सेफ्टी जैसे फीचर्स के साथ आती है।

इसके अलावा इसमें काफी अच्छा लुक भी मिलता है। फ्रंट एलईडी हेडलाइट को बहुत ही यूनिक डिजाइन दिया गया है। आगे से देखने में यह बहुत ही एग्रेसिव लगती है, जिसके कारण इसका रोड प्रसेंस काफी अच्छा हो जाता है। अगर आपको एक जबरदस्त एसयूवी लेनी है तो आप इसे खरीद सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App