HomeऑटोमोबाइलKia Seltos का नया लुक जीतेगी सबका दिल, अपने फीचर्स और कीमत...

Kia Seltos का नया लुक जीतेगी सबका दिल, अपने फीचर्स और कीमत के दम पर करेगी सेगमेंट पर राज

Kia Seltos Facelift: एसयूवी सेगमेंट की गाड़ियों को भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जा रहा है। इनकी बिक्री लगातार देश के बाजार में बढ़ रही है। इसे देखते हुए आजकल सभी वाहन निर्माता कंपनियां मार्केट में नई-नई एसयूवी को बाजार में पेश कर रही हैं। वहीं कई कंपनियां बाजार में पहले से मौजूद अपनी लोकप्रिय एसयूवी को नए अपडेट के साथ फिर से बाजार में लांच कर रही हैं। आपको बता दें कि एसयूवी सेगमेंट में मौजूद गाड़ियों को अपने ज्यादा केबिन स्पेस के लिए काफी पसंद किया जाता है। वहीं कंपनियां इनमें पॉवरफुल इंजन भी उपलब्ध कराती हैं जो ज्यादा माइलेज देने में सक्षम है।

किआ (Kia) की सेल्टोस भी देश के एसयूवी सेगमेंट में काफी लोकप्रिय है। इसके आकर्षक लुक को लोग काफी पसंद करते हैं। अब कंपनी इसके अपडेटेड वर्जन को बाजार में पेश करने वाली है। इसका नाम किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट (2023 Kia Seltos Facelift) होगा। कंपनी अपनी इस एसयूवी को इस साल अप्रैल के महीने में लांच कर सकती है। हालांकि कंपनी ने Kia Seltos Facelift को दक्षिण कोरिया के साथ ही अमेरिका के बाजार में पहले ही लांच कर दिया है। अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको कंपनी की आने वाली इस बेहतरीन एसयूवी के बारे में बताएंगे।

यह भी पढ़ें:-Activa Scooter अब 3,000 रुपये में नहीं खरीदा तो पड़ेगा पछताना, ऑफर की डिटेल कर देगी मस्त

2023 Kia Seltos Facelift के स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी अपनी एसयूवी किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट (2023 Kia Seltos Facelift) में 1497 सीसी का 4 सिलिंडर वाला इंजन ऑफर कर सकती है। यह बहुत ही पॉवरफुल इंजन होगा और इसकी क्षमता 158 bhp का अधिकतम पावर और 260 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करने की होगी।

इसके ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें आपको 6-स्पीड मैनुअल या फिर 7-स्पीड DCT देखने को मिल सकता है। आपको बता दें कि इसके मौजूदा मॉडल में भी आपको बहुत ही दमदार इंजन मिलता है। वहीं इसमें कंपनी की तरफ से ज्यादा माइलेज भी ऑफर किया जाता है। इस कार में कंपनी अच्छी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ही आधुनिक सस्पेंशन सिस्टम भी ऑफर करने वाली है।

यह भी पढ़ें:-नई Hyundai Aura के आते ही Maruti Dzire के छूटे पसीने, कम कीमत में दे रही ज्यादा माइलेज और फीचर्स

2023 Kia Seltos Facelift के फीचर्स

किआ सेल्टोस (Kia Seltos) कंपनी की पॉपुलर एसयूवी है। इस एसयूवी का लुक बहुत आकर्षक है और कंपनी इसमें कई आधुनिक फीचर्स भी ऑफर करती है। ऐसे में अब इसके फेसलिफ्ट वर्जन यानी किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट (2023 Kia Seltos Facelift) में भी कंपनी कई हाईटेक फीचर्स उपलब्ध करा सकती है।

इस कार में आपको 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम कंपनी दे सकती है। जो एंड्राइड और ऑटो कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ आएगी। इसके साथ ही इसमें प्रीमियम इलेक्ट्रिक पैनोरेमिक सनरूफ फीचर भी आपको मिल जाएगा। इसके साथ ही कंपनी इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो, ऐपल कारप्ले, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, रियर एसी वेंट के साथ में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई अन्य फीचर्स भी देने वाली है।

2023 Kia Seltos Facelift की कीमत

कंपनी अपनी एसयूवी किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट (2023 Kia Seltos Facelift) की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 10.69 लाख रुपये रख सकती है। जो टॉप वेरिएंट के लिए 17.39 लाख रुपये पर पहुँच जाएगी। इसमें आपको डीआरएल के साथ में इंटीग्रेटेड वर्टिकली L-शेप्ड वाला फॉग लैंप्स भी देखने को मिल सकते हैं। कंपनी इसके फ्रंट में रिवाइज्ड बंपर भी देगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular