नई दिल्लीः Kia Carens CNG: पेट्रोल और डीजल की कीमतों को बढ़ते देख इलेक्ट्रिक और सीएनजी कारों की मांग बढ़ रही है। ऐसे में सभी कंपनियां अपनी कारों के सीएनजी मॉडल को लॉन्च करने पर विचार कर रही है। आपको बता दें पीएमटीवी सेगमेंट में सिर्फ मारुति अर्टिगा ही सीएनजी किट के साथ आती है। ऐसे में इस सेगमेंट में कोई कंपटीशन है ही है। लेकिन अब किया मोटर्स अपनी कैरेंस को सीएनजी (Kia Carens CNG) मॉडल के साथ लॉन्च करने पर विचार कर रही है। ऐसा करने के बाद इस कार की माइलेज काफी बढ़ जाएगी। वही ज्यादा माइलेज के कारण इसकी बिक्री में भी बढ़ोतरी हो सकती है। किया की करेंसी फिलहाल मारुति अर्टिगा को काफी टक्कर दे रही है। लेकिन सीएनजी में ना होने के कारण लोग इसे खरीद नहीं रहे हैं। ऐसे में किया केरेंस के सीएनजी मॉडल को लॉन्च करना कंपनी के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है।

Kia Carens CNG का इंजन पॉवर

किया करेंस सीएनजी मॉडल में आपको 1.4 लीटर का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा। यह इंजन 140 पीएस का पावर और 242 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। किया करेंस के सीएनजी मॉडल में आपको फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट दिया जाएगा। इसके इंजन को 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है। यह कार 7 सीटर कार है जिसमें अभी आपको ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प ही मिलता है। फिलहाल कंपनी इसमें और भी नए फीचर्स देने पर विचार कर रही है।

Kia Carens CNG की संभावित कीमत

अभी बाजार में किया करंट के 5 ट्रिम (Premium, Prestige, Prestige Plus, Luxury और Luxury Plus) मौजूद है। इन्हीं पांच ट्रिम में 19 वैरीअंट आते हैं। इसमें आपको 6 और 7 सीटर का विकल्प मिलता है। किया करेंस की कीमत 9.6 लाख रुपए से शुरू होकर 17.7 लाख रुपए तक जाती है। किया करेंस सीएनजी की कीमत अभी तक आधिकारिक तौर पर बताया नहीं गया है। लेकिन इसकी कीमत 13 से 14 लाख रुपए लग सकती है। अगर किया करेंसी लांच हो जाती है तो मारुति अर्टिगा के वैल्यू पर काफी असर होगा।


Latest News