Tata की नींद उड़ाने वाली ये बजट SUV देती है ज्यादा माइलेज, फीचर्स में भी आगे

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hyundai Exter: माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में टाटा पंच (Tata Punch) की लोकप्रियता किसी से छुपी नहीं है। इस सेगमेंट में यह कंपनी के साथ ही देश की बेस्ट सेलिंग एसयूवी है। हालांकि इस सेगमेंट में हुंडई मोटर्स की भी एक माइक्रो एसयूवी आती है। जिसका नाम हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) है। कंपनी की इस एसयूवी की भी बाजार में काफी पॉपुलैरिटी है। बाजार में यह सीधे तौर पर टाटा पंच से मुकाबला करती है।

Hyundai Exter इंजन डिटेल्स

कंपनी ने अपनी इस एसयूवी को सिर्फ एक इंजन विकल्प के साथ बाजार में उतारा है। हालांकि इसमें आपको दो फ्यूल ऑप्शन जरूर मिलते हैं। इस एसयूवी में 1.2 लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगा है। जिसके साथ कंपनी सीएनजी का विकल्प भी देती है। इसके दो वेरिएंट में सीएनजी का विकल्प दिया गया है।

इसमें लगे इंजन की पेट्रोल पर क्षमता 83पीएस पावर और 114एनएम टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। वहीं सीएनजी पर इसकी क्षमता 69पीएस पावर और 95 एनएम टॉर्क पैदा करने की है। कंपनी इसमें स्टैण्डर्ड तौर पर 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स देती है। वहीं सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट्स में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प ऑफर करती है। पेट्रोल पर इसका माईलेज 19.4kmpl और सीएनजी पर 27.1km/kg है।

Hyundai Exter के टॉप फीचर्स और कीमत की डिटेल्स

कंपनी की इस एसयूवी में आपको कई आधुनिक फीचर्स मिलते हैं। जिसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4.2-इंच एमआईडी के साथ डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जर, सनरूफ, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, 6 एयरबैग, ड्यूल कैमरा के साथ डैश कैम, ईबीडी के साथ एबीएस,

ईएससी, वीएसएम, हिल होल्ड असिस्टे, पैसेंजर के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), डे-नाइट आईआरवीएम, रियरव्यू कैमरा और रियर डिफॉगर शामिल है। बाजार में इस एसयूवी की शुरूआती कीमत 6.13 लाख रुपये है। जो टॉप वेरिएंट के लिए 10.28 लाख रुपये तक जाती है। अगर आप एक 5-सीटर माइक्रो एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं। तो एक बार इस एसयूवी को जरूर देख सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App