Hyundai की ये सेडान भारत में देगी SUV को टक्कर, इतने पॉवरफुल इंजन के साथ आएगी कार

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hyundai Sonata: भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में सेडान का मार्केट डाउन है। सभी लोग एसयूवी खरीदना चाहते हैं। ऐसे में हुंडई सोनाटा जो कि यह प्रीमियम सेडान है वह फिर से सेडान सेगमेंट को खड़ा कर सकती है। इसका सीधा मुकाबला बीएमडब्ल्यू की कारों से होता है।

क्योंकि इसमें लगा इंजन बहुत ही पावरफुल है। हुंडई सोनाटा 2359 सीसी के इंजन के साथ आती है। चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन 198 बीएचपी का पावर जेनरेट करने की ताकत रखता है।

इसमें 155 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस और 70 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। इतना बड़ा फ्यूल टैंक होने के कारण इसमें आपको काफी अच्छा रेंज मिलता है। हालांकि इसकी माइलेज कुछ ज्यादा नहीं है। इसमें बस 13 Km प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। लेकिन यह आपको काफी प्रीमियम फील देगी।

Hyundai Sonata का प्रीमियम कार

इस कार मिलेगा 2. 4 लीटर का पेट्रोल इंजन 6308 आरपीएम 198 बीएचपी का पावर और 4250 आरपीएम पर 250 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। एक खूबसूरत सेडान है जिसमें टेलीस्कोप पावर स्टीयरिंग व्हील दी गई है। इसके फ्रंट में मचपर्सन एक्सट्रैक्ट टाइप और पीछे की तरफ मल्टी रिंग टाइप सस्पेंशन दिया गया है। यह कार्ड डिस्क ब्रेक के साथ आती है जिसमें आपको दोनों तरफ डिस्क ब्रेक मिलता है।

Hyundai की ये सेडान है काफी खूबसूरत

हुंडई भारत में अपनी Verna सेडान को बेचती है। इससे पहले वह Elantra और सोनाटा को भी बेचती थी। हालांकि इन दोनों कारों को कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई।

लेकिन अब हुंडई फिर से सोनाटा को भारत में ला सकती है। प्रीमियम सेगमेंट सेडान में सोनाटा को लांच कर कंपनी अपने मुनाफे को बढ़ाना चाहती है। भारत में प्रीमियम सेगमेंट में होंडा सिटी से लेकर मर्सिडीज़ बेंज तक की सेडान बिकती है।

ऐसे में हुंडई सोनाटा (Hyundai Sonata) भी अपना एक स्थान ले सकती है। हालांकि देखना होगा कि हुंडई सोनाटा भारत में लॉन्च होती है या नहीं। अगर यह भारत में लॉन्च होती है तो इसकी कीमत 20 लाख रुपए के करीब होगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App