Horwin Senmenti: ऑस्ट्रियाई टू व्हीलर निर्माता कंपनी हॉर्विन (Horwin) ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मैक्सी स्कूटर Senmenti 0 को EICMA 2022 में पेश किया है।इस स्कूटर का डिज़ाइन बहुत अनोखा है। इस स्कूटर में आपको अलग और बेहतर पावरट्रेन के साथ ही शानदार लुक मिल जाता है।

ऑस्ट्रिया की इस टू व्हीलर निर्माता कंपनी ने साल 2019 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक CR6 को बाजार में उतारा था। अब कंपनी अपनी इस बेहतरीन और आकर्षक इलेक्ट्रिक मैक्सी स्कूटर को बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है।

महज 2.8 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेती है ये स्कूटर

Horwin Senmenti 0 में आपको 400V का बैटरी पैक मिल सकता है। कंपनी इस स्कूटर की चार्जिंग को लेकर कह रही है कि इसे मात्र 30 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं। वहीं यह इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 2.8 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसके रेंज को लेकर कंपनी का कहना है कि इसे एक बार फुल चार्ज करके 300 किलोमीटर की रेंज तक चलाया जा सकता।

इसका रेंज एक्सटेंडर फीचर है जबरदस्त

कंपनी का कहना है कि जब इस स्कूटर की बैटरी गिरने लगेगी तब भी इसके परफॉरमेंस पर कोई असर नहीं पड़ता है। इसमें रेंज एक्सटेंडर फीचर को भी ऐड किया गया है जिसकी मदद से इस स्कूटर को लंबी दूरी तक ड्राइव कर सकते हैं।

हालांकि कंपनी ने इस फंक्शन की मदद से स्कूटर के रेंज को कितना बढ़ाया जा सकता है, इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। इसके बैटरी पैक को पावर सोर्स के रूप में भी उपयोग में ला सकते हैं।

कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आएगी ये मैक्सी स्कूटर

इस स्कूटर में कंपनी 30 सेंसर के साथ ही कैमरे ऑफर करने वाली है। इसकी मदद से रियल टाइम में इनफार्मेशन प्राप्त किया जा सकता है और इससे सेफ्टी भी बेहतर हो जाती है। इसमें आपको ABS, टायर प्रेशर मोनिटरिंग सिस्टम, एन्टी-स्लिप सिस्टम और कॉलिजन अलर्ट जैसे फीचर्स भी कंपनी उपलब्ध कराने वाली है। वहीं इसमें हिल क्लाइंब असिस्ट, स्टार्ट और रिवर्स असिस्टेंस, कीलेस गो जैसे कई हाईटेक फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।


Latest News