Honda Upcoming Bike: होंडा कंपनी का भारत के मार्केट में हीरो कंपनी के साथ मुकाबला रहता है। आपको बता दें कि टू व्हीलर सेगमेंट में होंडा की स्कूटर होंडा एक्टिवा (Honda Activa) कंपनी के साथ ही देश की बेस्ट सेलिंग स्कूटर है।

लेकिन बाइक सेगमेंट में अभी भी होंडा हीरो से पीछे है। हीरो की बाइक सेगमेंट में मौजूद हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) को कड़ी टक्कर देने के लिए कंपनी अपनी 100 सीसी इंजन वाली बाइक पर काम कर रही है। कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग को लेकर घोषणा भी कर दी है।

कंपनी के डायरेक्टर की माने तो होंडा अपनी अगली बाइक 100 सीसी सेगमेंट में पेश करने जा रही है। कंपनी की ये नई बाइक फ्यूल एफिशिएंट होगी और इसमें ज्यादा माइलेज मिलने की उम्मीद है। कंपनी की ये बाइक बजट सेगमेंट में आएगी।

यह भी पढ़ें:-स्कूल स्टूडेंट के लिए लॉन्च हुई 130 Km की रेंज वाली Electric Bicycle, कीमत उड़ा देगी होश

होंडा की नई 100 सीसी बजट सेगमेंट बाइक 2023 के दूसरे तिमाही में पेश हो सकती है। साल 2023 में यह आपको देश की सड़कों पर देखने को मिल जाएगी। आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इस बाइक के लॉन्च को लेकर कोई अधिकारी घोषणा नहीं की है।

अभी तक इस बाइक से जुड़ी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी है। मौजूदा समय मे कंपनी की 110cc इंजन सेगमेंट में दो बाइक उप्लब्ध है। इसमें पहली का नाम होंडा सीडी 100 ड्रीम डीलक्स (Honda CD 110 Dream Deluxe) और दूसरी का नाम होंडा लीवो (Honda Livo) है।

दोनों मॉडल में आपको 109.51 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन कंपनी उप्लब्ध कराती है। इसमें लगे इंजन की क्षमता 7500 आरपीएम पर 8.7 बीएचपी का अधिकतम पावर और 5500 आरपीएम पर 9.3 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की है।

कंपनी के डायरेक्टर की माने तो कंपनी जल्द ही मार्केट में अपनी एक इलेक्ट्रिक मोपेड भी लॉन्च करने वाली है। फिलहाल इसपर तेजी से काम हो रहा है। इस मोपेड को 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलाया जा सकेगा। वहीं होंडा का ध्यान इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बाजार पर भी है।

कंपनी जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर को भी बाजार में पेश करेगी। फिलहाल इसपर कोई ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन कई रिपोर्ट्स की माने तो अगले साल तक होंडा अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में उतार सकती है।


Latest News