नई दिल्ली: भारतीय बाजार के टू व्हीलर सेक्टर में स्कूटर की लंबी रेंज देखने को मिल जाती है। इस सेगमेंट में उपलब्ध होंडा एक्टिवा 6जी (Honda Activa 6G) स्कूटर को अपने आकर्षक लुक के लिए खूब पसंद किया जाता है। कंपनी अपनी इस बेस्ट सेलिंग स्कूटर में दमदार इंजन के साथ ही आकर्षक लुक उप्लब्ध कराती है।

इस स्कूटर में कंपनी ज्यादा माइलेज भी ऑफर करती है। होंडा एक्टिवा 6जी (Honda Activa 6G) स्टैंडर्ड बेस मॉडल की शुरुआती कीमत कंपनी ने ₹71,432 रखी है और ऑन रोड इसकी कीमत ₹83,211 तक पहुँच जाती है। कंपनी अपनी इस स्कूटर पर फाइनेंस प्लान की सुविधा भी दे रही है।

होंडा एक्टिवा 6जी (Honda Activa 6G) स्कूटर पर उपलब्ध फाइनेंस प्लान:

होंडा एक्टिवा 6जी (Honda Activa 6G) स्टैंडर्ड बेस मॉडल को खरीदने के लिए ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर की माने तो कंपनी से जुड़ी बैंक ₹75,211 का लोन उप्लब्ध करा देती है। इसके बाद ₹8,000 बतौर न्यूनतम डाउन पेमेंट कंपनी को देना है।

बैंक के इस लोन को ₹2,416 की मंथली ईएमआई के जरिए चुका सकते हैं। बैंक होंडा एक्टिवा 6जी (Honda Activa 6G) के स्टैंडर्ड बेस मॉडल पर लोन 3 वर्ष यानी 36 महीनों के लिए उपलब्ध कराती है। इस लोन अमाउंट पर 9.7 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लगता है।

होंडा एक्टिवा 6जी (Honda Activa 6G) स्कूटर के स्पेसिफिकेशन्स:

होंडा एक्टिवा 6जी (Honda Activa 6G) स्कूटर में फैन कूल्ड तकनीक पर आधारित सिंगल सिलेंडर वाला 109.51 सीसी का इंजन लगाया गया है। यह इंजन 7.79 पीएस की अधिकतम पावर और 8.84 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन को लगाया गया है।

इस स्कूटर में उपलब्ध कराए गए माइलेज की बात करें तो कंपनी होंडा एक्टिवा 6जी में 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज उप्लब्ध कराती है। कंपनी ने इस स्कूटर के फ्रंट और रियर दोनो व्हील मे ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन लगाया है। यह सिस्टम कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम पर आधारित है। इसके साथ स्पॉक व्हील और ट्यूबलेस टायर मिल जाता है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts