इस नई कीमत में Hero Splendor दिखा रही जलवा, सस्ती हुई बाइक

Avatar photo

By

Saurav Kumar


Hero Splendor Plus: हीरो स्प्लेंडर प्लस को खरीदना हर किसी के लिए संभव नहीं है। आज हीरो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक जरूर है, लेकिन फिर भी कई ऐसे परिवार है जो इस बाइक को नहीं खरीद पाते हैं।

इसके पीछे का सबसे मुख्य कारण है बाइक की बढ़ती कीमत। अभी हीरो स्प्लेंडर की एक्स शोरूम कीमत 75000 के करीब पहुंच चुकी है। इस कीमत पर हर कोई बाइक नहीं खरीद सकता है।

इसलिए कई ग्राहकों की शिकायत है कि हीरो को उनकी कीमत कम करनी चाहिए। हालांकि कंपनी के कुछ अपने नियम है जिस कारण से फिलहाल इसकी कीमत कम नहीं हो सकती है। लेकिन आप चाहे तो शोरूम की जगह सेकंड हैंड मार्केट से खरीद सकते हैं। यहां यह बाइक 15 से ₹30,000 के बीच मिल जाती है। आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे ही बेहतरीन विकल्पों की जानकारी देंगे।

Hero Splendor इसलिए है अच्छी बाइक

हीरो स्प्लेंडर प्लस में 97 सीसी का एयर कूल्ड इंजन मिलता है। यह इंजन ठीक-ठाक सब पावर जेनरेट कर लेता है। इसके द्वारा 8 पीएस का पावर और इतना ही टॉक जनरेट किया जाता है।

देखा जाए तो यह पावर काफी कम है। लेकिन भारतीय सड़क के लिए यह पर्याप्त है। हीरो स्प्लेंडर को हाईवे की बजाय शहर भर के रास्ते में राइड करने के लिए बनाया गया है।

इसीलिए इसकी पावर अच्छी महसूस होती है। इसी कम पावर के कारण इसमें आपको माइलेज भी अच्छा मिलता है। यह बाइक 65 से 70 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे देती है। देखा जाए तो यह काफी ज्यादा है। हालांकि बजाज प्लैटिना या फिर सिटी हंड्रेड इससे ज्यादा माइलेज देती है। लेकिन उनकी परफॉर्मेंस स्प्लेंडर जैसी नहीं है।

Hero Splendor पर मिल रहा ये ऑफर

ओएलएक्स वेबसाइट पर हीरो स्प्लेंडर का 2013 मॉडल 17000 रुपए में बिक रहा है। यह बाइक काफी ज्यादा चला हुआ है, जिस कारण से इसकी कीमत काफी सस्ती है। साइट पर दी गई जानकारी की माने तो इसकी कंडीशन काफी अच्छी है। हालांकि आप इसे खरीदने से पहले इस राइड जरूर करें। ऐसा करने से आपको इसकी कंडीशन का पता चल जाएगी।

बाइक देखो पर भी हीरो स्प्लेंडर प्लस (Hero Splendor Plus) बहुत ही सस्ते में मिलती है। यहां पर 2020 मॉडल स्प्लेंडर की कीमत ₹35,000 रखी गई है। यह कीमत वैसे काफी ज्यादा है। लेकिन यह एक 2020 मॉडल बाइक है जो ना के बराबर चली हुई है। इसे इसके पहले मालिक द्वारा ही बचा जा रहा है। आप चाहे तो मालिक से कांटेक्ट करके इसकी कीमत को कम भी करवा सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App