HomeऑटोमोबाइलHonda के पीछे पीछे Hero लॉन्च करेगा अपना नया स्कूटर Xoom, फीचर्स...

Honda के पीछे पीछे Hero लॉन्च करेगा अपना नया स्कूटर Xoom, फीचर्स ऐसे जो नहीं देखे होंगे कभी

Hero Maestro Xoom: हीरो मोटरकॉर्प देश के टू व्हीलर सेगमेंट में इसी महीने की आखरी तक अपनी एक नई स्कूटर को लांच करने की तैयारी कर रही है। इसका नाम कंपनी ने Hero Maestro Xoom रखा है। कंपनी अपनी इस स्कूटर को आकर्षक लुक और आधुनिक फीचर्स के साथ पेश करने वाली है। कई रिपोर्ट्स की माने तो इस स्कूटर को बाजार में इसी महीने यानी जनवरी की 30 तारीख को लांच किया जाएगा।

आपको बता दें कि अभी हाल ही में होंडा ने अपनी नई स्कूटर होंडा एक्टिवा के स्मार्ट वेरिएंट को बाजार में उतारा है। इसमें कंपनी ने स्मार्ट की के साथ ही कई अन्य एडवांस फीचर्स को लगाया है। ऐसे में हीरो की नई Maestro Xoom का लांच होने के बाद होंडा की एक्टिवा स्मार्ट के साथ मुकाबला हो सकता है। आपको बता दें की अभी होंडा ने जिस एक्टिवा स्मार्ट वेरिएंट को बाजार में उतारा है उसमें आपको एंटी थेफ्ट अलार्म, 5 इन 1 लॉक, रिमोट लॉक/अनलॉक सिस्टम इत्यादि जैसे कई एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

यह भी पढ़ें:-10 लाख के बजट में आ रही Scorpio Classic SUV! फीचर्स होगें जबरदस्त,मिलेगा 14 फीसदी से ज्यादा का माइलेज

अब नहीं सताएगा महंगे पेट्रोल का खर्च! घर लाएं 100km रेंज वाला ये ई-स्‍कूटर, दाम 50 हजार से शुरु

Hero Maestro Xoom के स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी ने अपनी इस आने वाली नई स्कूटर के इंजन का खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि इस स्कूटर में 110 सीसी का इंजन लगाया जाएगा। इसी इंजन का इस्तेमाल कंपनी मेस्ट्रो एड्ज और प्लेजर प्लस एक्सटेक में भी करती है। इस इंजन की क्षमता 8 bhp की अधिकतम पावर और 8.7 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करने की है। वहीं कंपनी ने इसमें अपनी i3s तकनीक का इस्तेमाल भी किया है। जिससे माइलेज काफी बढ़ जाता है।

Hero Maestro Xoom के फीचर्स

इस स्कूटर में कंपनी नए 12 इंच के व्हील्स देने वाली है। वहीं इसमें आपको X-शेप में LED हेडलाइट देखने को मिल जाएंगे। इसके अलावा कंपनी अपनी इस स्कूटर में डिजिटल स्पीडोमीटर के साथ ही ब्लुटूथ कनेक्टिविटी भी ऑफर करने वाली है। आपको बता दें कि टीवीएस ज्यूपिटर में सबसे पहले ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दिया गया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular