भारत के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बाजार में 7 अक्टूबर 2022 को हीरो मोटोकॉर्प अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की योजना बना रही है। देश में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर का बाजार लगातार बढ़ रहा है। इसे देखते हुए यह कंपनी भी इस सेगमेंट में उतारना चाहती है।

आपको बता दें कि कंपनी की तरफ से इसे लेकर कोई घोषणा नहीं कि गई है। लेकिन कई रिपोर्ट्स की माने तो हीरो मोटोकॉर्प की इस पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम हीरो विडा, विडा ईवी, ई विडा हो सकता है।

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपनी 10वीं सालगिरह के मौके पर पेश कर चुकी है। अब इसे लॉन्च करने की तैयारी कंपनी कर रही है। अपनी इस रिपोर्ट में आज हम आपको कंपनी की इस पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे।

यह भी पढ़ें:-Bajaj ने लॉन्च की सबसे सस्ती 125cc बाइक, जानें इसके फीचर्स और माइलेज की पूरी डिटेल

इसमें मिलने वाली है पॉवरफुल बैटरी

कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी की इस पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक मिल सकता है। वहीं इसमें बीएलडीसी तकनीक पर आधारित 2000W का मोटर कंपनी दे सकती है। कंपनी अपनी इस स्कूटर में नॉर्मल चार्जिंग के साथ ही फास्ट चार्जिंग का विकल्प भी ऑफर कर सकती है।

इसमें आपको ज्यादा रेंज भी मिलने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करके 75 से 100 किलोमीटर की रेंज तक ड्राइव किया जा सकता है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 55 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा होने की संभावना है।

कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन ड्राइव मोड के साथ पेश करने वाली है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस स्कूटर के दोनों व्हील में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक देखने को मिल सकता है। इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट के भी लॉन्च होने की उम्मीद है। इसमें आपको आकर्षक डिजाइन वाले अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर देखने को मिलेंगे।

इसमें मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल क्लॉक, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऐप बेस्ड फीचर्स, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, अंडर सीट स्टोरेज,

यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन संभावना है कि इसे कंपनी ₹1 लाख के बजट में पेश करेगी। लॉन्च होने के बाद बाजार में इसका मुकाबला ओला एस1, बजाज चेतक और टीवीएस आईक्टूब के साथ हो सकता है।


Latest News