बजाज चेतक के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Urban में मिलेगा स्मार्टफोन का मजा

By

Santy

आज के समय में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेक्टर (EV) में एक क्रांति सी आ चुकी है। अलग-अलग स्कूटर और बाइक निर्माता प्रतिष्ठित कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर, कार, बाइक और अन्य वाहन बाजार में अलग-अलग रंगों और फीचर्स के साथ उतार रही हैं।
इसी कड़ी में बजाज चेतक ने भी अपना EV बाजार में पेश किया है, जिसका नाम urban रखा है।

सवा लाख है कीमत
बजाज चेतक के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत (सवा लाख) 1.15 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। आज की तारीख में यह कीमत ज्यादा नहीं मानी जा रही है। कंपनी इसके नए वेरिएंट में अलग कीमत रखेगी।

बैटरी क्षमता 2.9 पैक
Bajaj Chetak Urban इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी 2.9 के पैक के साथ मिलती है। यह आज के समय में काफी दमदार कही जा सकती है।

सिंगल चार्ज पर मिलेगा लंबा रेंज
कंपनी सिंगल चार्जिंग पर इसके 113 किलोमीटर रेंज देने का दावा करती है। इसके साथ कंपनी 800 वाट का चार्जर भी दे रही है, जिसे घर पर भी इस ईवी को चार्ज करने में सुविधा होगी। अब ज्यादातर कंपनियां इसी का ध्यान रख रही हैं कि बैटरी को कहीं भी आसानी से चार्ज किया जा सके।

साढे़ चार घंटे में फुल चार्ज
कंपनी का कहना है कि इसे फुल चार्ज होने में 4 घंटे 50 मिनट का समय लगेगा। सिंगल चार्जिंग पर यह बैटरी 113 किलोमीटर तक का सफर करा देगी।

स्मार्टफोन का भी आनंद
आज की तारीख में कोई भी व्यक्ति स्मार्टफोन के बिना एक पल भी नहीं रह सकता। कंपनी ने इस बात का ध्यान रखते हुए इसे स्मार्टफोन से लैस कर दिया है। यह इको मोड व स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है। यह बड़े बैटरी पैक के साथ मिल रहा है। ऐसे में गूगल मैप के जरिए किसी गंतव्य तक पहुंचने में यह वाहन सवार के लिए काफी मददगार साबित होगा।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App