Ford Endeavour की ये होगी कीमत, Fortuner को कर पाएगी पीछे! जानें डिटेल

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Ford Endeavour in India: कुछ दिनों से खबर आ रही है कि फोर्ड एंडेवर फिर से भारत में आने वाली है। इसके अलावा फोर्ड अपनी इकोस्पोर्ट और कुछ नई कारों को भी भारत में लॉन्च करेगी। लेकिन हम सभी को पता है कि फोर्ड एंडेवर को जितना ज्यादा पसंद किया जाता है, उतना शायद फोर्ड इकोस्पोर्ट को भी लोग पूछते हैं। इसीलिए सभी को फोर्ड एंडेवर के लांच होने का इंतजार है।

Fortuner से ज्यादा हैं फीचर्स

जब फोर्ड एंडेवर भारत में दिखा करती थी तब यह फॉर्चूनर से काफी ज्यादा पीछे थी। लेकिन अब नई एंडेवर के आने से फॉर्च्यूनर को काफी बड़ा झटका मिल सकता है। क्योंकि एंडेवर के बेस मॉडल में ही आपको फॉर्च्यूनर से ज्यादा फीचर्स मिलते हैं।

वहीं इसका इंजन अब पहले के मुकाबले काफी ज्यादा पावरफुल है। इसमें आपको V6 इंजन मिलता है जो फॉर्च्यूनर के मुकाबले ज्यादा पावरफुल है। हालांकि इसकी कीमत कितनी होगी इस बात पर निर्भर करता है कि लोग फॉर्च्यूनर को खरीदेंगे या फिर एंडेवर को।

Ford Endeavour की ये होगी कीमत

जब से फोर्ड एंडेवर के भारत में लांच होने की बात कही जा रही है। तभी से लोग अनुमान लगा रहे हैं कि आखिर इसकी कीमत कितनी होगी। टोयोटा फॉर्च्यूनर की कीमत 33 लाख रुपए से शुरू हो जाती है।

ऐसे में अगर एंडेवर का बेस मॉडल 35 लाख में भी लॉन्च हुआ तो भी लोग एंडेवर को ज्यादा खरीदेंगे। क्योंकि इसका लुक फॉर्च्यूनर के मुकाबले काफी बेहतर है और अब इसकी ऑफ रोडिंग कैपेसिटी भी काफी ज्यादा बढ़ चुकी है।

अगर आप आज के समय एक नई एसयूवी लेने की सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करें क्योंकि बहुत ही जल्द यह विशाल एसयूवी भारत में दस्तक दे सकती है।

Tata और Ford मिलाएंगे हाथ!

कहां जा रहा है कि फोर्ड टाटा के साथ मिलकर अपनी सेल्स और सर्विस को आगे बढ़ाएगी। अगर ऐसा हो गया तो फोर्ड की सर्विसेज भारत में हर जगह उपलब्ध होगी, जिसका असर सीधे इसके सेल पर पड़ने वाला है। फोर्ड टाटा दोनों ही मिलकर पूरे फोर व्हीलर सेगमेंट को अपने नाम कर लेंगे।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App