Electric Scooter: ओकिनावा कंपनी की इलेक्ट्रिक स्कूटर ओखी 90 (Okinawan Okhi 90) को अपने आकर्षक डिज़ाइन और लंबी रेंज के लिए पसंद किया जाता है। इस स्कूटर की सबसे खास बात यह है कि इसमें अपने सेगमेंट में सबसे बड़े अलॉय व्हील लगाए गए हैं। यह स्कूटर पॉवरफुल बैटरी पैक के साथ आती है।

इसमें आपको कई एडवांस फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं। अगर आप भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो आज हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में पूरी जानकारी देंगे।

यह भी पढ़ें:-माइलेज में दमदार Bajaj Platina की कीमत उड़ाएगी होश, जानें इसके शानदार फीचर्स

इसका बैटरी पैक है बहुत पॉवरफुल

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 72V, 50 Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया गया है। वहीं इसमें 3800 W पावर वाला इलेक्ट्रिक मोटर कंपनी ने ज्यादा पावर के लिए लगाया है। इसमें लगे बैटरी की चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा करती है कि फास्ट चार्जर की मदद से इस स्कूटर के बैटरी पैक को महज 1 घंटे में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं। इसके रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने के बाद इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 160 किलोमीटर की रेंज तक ड्राइव कर सकते हैं।

वहीं इसके टॉप स्पीड की बात करें तो इसमें आपको 80 से 90 किलोमीटर की टॉप स्पीड मिल जाती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक कंपनी ने दिया है। यह कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम पर काम करता है और इसमें ई एबीएस सिस्टम भी कंपनी बेहतर ब्रेकिंग के लिए ऑफर करती है।

इसके फीचर्स हैं एकदम आधुनिक

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने कई एडवांस फीचर्स लगाए हैं। कंपनी की इस स्कूटर में आपको 16 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं। वहीं इसमें कीलेस रिमोट स्टार्ट, ऑटोमेटिक की लॉकिंग सिस्टम, पार्किंग मोड, डिजिटली इंफॉर्मेटिव स्पीडोमीटर, डिटेल्ड बैटरी वोल्टेज इंफॉर्मेशन, रियर टाइम एसेट ट्रेकिंग,

फाइंड माय डिवाइस, ड्राइवर बिहेवियर, एंटी थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स भी कंपनी ने उप्लब्ध कराए हैं। भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत ₹1,21,866 से शुरू होती है और आपको बता दें कि यही इसकी ऑन रोड किमत भी है।


Latest News