इलेक्ट्रिक वाहनों की तेजी से बढ़ रही मांग, Hyundai कंपनी का सेल इस साल 10 करोड़ के पार पहुंचने का अनुमान

By

Santy

Hyundai Motor India कंपनी की सेल काफी तेजी से बढ़ी है। इस साल कंपनी को उम्मीद है कि वह अभी तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ेगी। कंपनी द्वारा जारी एक बयान में भी कहा गया है कि इस साल 100 मिलियन यूनिट की शिपमेंट तक पहुंचने की उम्मीद है। हुंडई मोटर के अनुसार, कार निर्माता ने 2023 तक कुल 97 मिलियन यूनिट कारें बेची हैं, इसमें विदेशों में बेची गई 73 मिलियन यूनिट शामिल हैं। यह देखते हुए कंपनी ने इस वर्ष के लिए अपना वार्षिक बिक्री लक्ष्य 4.24 मिलियन यूनिट निर्धारित किया है।

तेजी से बढ़ रही इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग
इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ी है। पिछले साल दक्षिण कोरिया में नई खरीदी गई कारों में इलेक्ट्रिक कारों की हिस्सेदारी 9.3 प्रतिशत थी, जो संयुक्त राज्य अमेरिका और जापान जैसे अन्य प्रमुख समकक्षों से ऊपर है। भूमि, बुनियादी ढांचे और परिवहन मंत्रालय द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, 2023 में दक्षिण कोरिया में बेची गई 1.74 मिलियन कारों में से 162,507 इलेक्ट्रिक वाहन शामिल थीं।

अब तक का लोकप्रिय मॉडल रहा अवंते कॉम्पैक्ट
हुंडई ने 1968 में घरेलू ऑटोमोबाइल बिक्री शुरू की, इसके बाद 1976 में निर्यात किया गया। अब तक, अवंते कॉम्पैक्ट सबसे लोकप्रिय मॉडल था, जिसकी कुल बिक्री 15.1 मिलियन यूनिट तक पहुंच गई थी। इसके बाद एक्सेंट सबकॉम्पैक्ट द्वारा 9.95 मिलियन यूनिट और सोनाटा सेडान ने 9.39 मिलियन यूनिट के साथ बिक्री में योगदान दिया है। मालूम हो कि Hyundai Motor India दक्षिण कोरिया की एक प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी है, जिसका कारोबार तेजी से बढ़ा है। कंपनी को उम्मीद है कि जिस तरह से इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ी है, उससे कंपनी के कारोबार में भी तेजी आएगी।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App