गज़ब ही हो गया ! बजट है 1 लाख़ से भी कम तो भी मिल जाएगी ये दमदार हैचबैक.. माइलेज और फीचर्स देख नहीं होगा कीमत पर विश्वास!

Avatar photo

By

Vikram Singh

Chevrolet Spark 1.0 LS: अगर आप वर्ष 2024 में एक बढ़िया गाड़ी लेने की सोच रहे हैं और यदि आपका बजट 1 लाख़ से भी काम है तो आपको एक नजर Chevrolet के Spark 1.0 LS वेरिएंट पर डाल लेनी चाहिए। दरअसल, यह एक हैचबैक गाड़ी है जो 995 cc के सॉलिड इंजन के साथ आती है और काफी तगड़ी परफॉर्मेंस देती है। इसी के साथ इसमें आपको काफी सारे बढ़िया फीचर्स भी देखने के लिए मिल जाते हैं। खास बात यह है कि अभी इस गाड़ी को आप 1 लाख़ से भी कम के बजट में यानी मात्र 80 हजार रुपए में एक डील के अंतर्गत खरीद सकते हैं। आईए जानते हैं इस गाड़ी को खरीदने का पूरा तरीका तथा इसमें आने वाले सभी फीचर्स।

Chevrolet Spark 1.0 LS गाड़ी में मिलते हैं ये बढ़िया फीचर्स

अगर हम Chevrolet Spark 1.0 LS गाड़ी में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 995 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 62.1 bhp की अधिकतम पावर तथा 90.3 NM का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। यह गाड़ी 5 लोगों की सीटिंग कैपेसिटी तथा मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। बात करें इस हैचबैक से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 16.02 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज तथा 14 Kmpl का सिटी माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। इस गाड़ी की फ्यूल टैंक कैपेसिटी के अनुसार आप इसमें अधिकतम एक बार में 38 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं।

कम कीमत होने के बावजूद आपको इस गाड़ी में कंफर्ट के भी ढेरों सारे फीचर्स देखने के लिए मिल जाते हैं जिसमें आपको पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, एयर कंडीशनर, हीटर, एसेसरी पावर आउटलेट, लो फ्यूल वार्निंग लाइट, कप होल्डर जैसे फीचर्स देखने के लिए मिल जाते हैं।

गाड़ी में आने वाले सुरक्षा के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें कुछ सुरक्षा के फीचर्स भी मुहैया कराए हैं जैसे चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर, सीट बेल्ट वार्निंग, डोर अजार वार्निंग, फ्रंट तथा साइड इंपैक्ट बीम्स, एडजेस्टेबल सीट, सेंट्रली माउंटेड फ्यूल टैंक जैसे फीचर्स इसमें शामिल है।

Chevrolet Spark 1.0 LS गाड़ी यहां से मिल रही है 1 लाख़ से भी कम में

आपकी जानकारी के लिए बता दें Chevrolet Spark 1.0 LS गाड़ी को अभी कंपनी की तरफ से डिस्कंटीन्यू कर दिया गया लेकिन अगर हम इसकी लास्ट एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 3.92 लाख़ रुपए थी।

लेकिन अभी यही गाड़ी आपको cardekho.com की वेबसाइट पर यूज्ड कैटेगरी में लिस्टेड मिल जाएगी। दरअसल, यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक मात्र 40,000 किलोमीटर चलाया है तथा इसको ₹80000 में बेचने के लिए लिस्ट कर दिया है।

ओनर ने आगे गाड़ी से जुड़ी सभी जानकारी भी साझा करते हुए बताया है कि अभी यह परफॉर्मेंस काफी बढ़िया दे रही है तथा लुक वाइस भी यह काफी बढ़िया है। क्योंकि यह काफी अच्छे से मेंटेन करके रखी गई है। तो यदि आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो ऑनर से आप सीधा cardekho की वेबसाइट पर जाकर संपर्क कर सकते हैं।

Vikram Singh के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App