BYD Seal: भारत में लांच हुई धमाकेदार इलेक्ट्रिक कार, 37 मिनट में चलेगी 670KM

Avatar photo

By

Govind

BYD Seal: चीन की पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी पिछले कई दिनों से अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को लेकर चर्चा में थी। अब आखिरकार इस कंपनी ने अपनी लग्जरी इलेक्ट्रिक सेडान कार BYD Seal को भारतीय इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल बाजार में लॉन्च कर दिया है।

इस कार में ग्राहकों की सुविधा के लिए कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं और साथ ही लुक के मामले में भी यह कार काफी आकर्षक है। ऐसे में BYD Seal EV ने अपने लॉन्च के साथ ही भारतीय इलेक्ट्रिक बाजार में हलचल मचा दी है। ऐसे में आइए जानते हैं BYD Seal EV के फीचर्स से लेकर कीमत तक के बारे में।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने BYD Seal EV को बेहद पावरफुल बैटरी पैक के साथ बाजार में लॉन्च किया है. इस कार के निचले वेरिएंट में 61.44kWh की बैटरी है।

जो 204hp की पावर और 310Nm के टॉर्क के साथ सिंगल चार्ज में 580 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है। इस कार के हायर वेरिएंट में 82.56kWh क्षमता का बैटरी पैक दिया गया है, जो सिंगल चार्ज में 650 किलोमीटर तक चलने में सक्षम है।

BYD Seal EV के मोटर की बात करें तो इस कार के निचले वेरिएंट में सिंगल मोटर RWD कॉन्फ़िगरेशन है, जो 312hp की पावर और 360Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं हायर वेरिएंट में RWD + AWD कॉन्फिगरेशन के साथ डुअल मोटर दी गई है, जो 530hp की पावर और 670Nm का टॉर्क जेनरेट करती है।

आपको बता दें कि फीचर्स के मामले में BYD Seal EV को पछाड़ना काफी मुश्किल होने वाला है, क्योंकि इसमें मेमोरी के साथ 8-तरफा इलेक्ट्रॉनिकली एडजस्टेबल ड्राइविंग सीट, लेदरेट अपहोल्स्ट्री, डुअल-जोन एसी, हीटेड और कूल्ड फ्रंट सीटें हैं।

वायरलेस ऐप्पल में कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसी उन्नत स्तर की तकनीक, 10 एयरबैग, हिल होल्ड के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), ऑटोमैटिक वाइपर, 360-डिग्री कैमरा के साथ एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) भी देखने को मिलता है।

BYD सील EV की कीमत कितनी है?

आपको बता दें कि BYD Seal EV के निचले वेरिएंट को फिलहाल भारतीय बाजार में 41 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया है। वहीं इसके हायर वेरिएंट की कीमत 53 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

बैटरी और मोटर पर कितने साल की वारंटी मिलेगी?

आपको बता दें कि कंपनी का दावा है कि BYD Seal EV ने यूरो NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की है। वहीं कंपनी इसकी बैटरी पर 8 साल/160,000 किमी की वारंटी और इलेक्ट्रिक मोटर पर 8 साल/150,000 किमी की वारंटी भी दे रही है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App