Homeऑटोमोबाइलआ गया दिलों पर राज करने Bugatti Bytech ई-स्कूटर, रेंज 56Km, लुक...

आ गया दिलों पर राज करने Bugatti Bytech ई-स्कूटर, रेंज 56Km, लुक और फीचर्स ऐसे की देखतें ही खरीदने का मन  

नई दिल्ली: देश और दुनिया भर के बाजार में ईवी की मांग को देखते हुए। नए स्टार्टअप से लेकर बड़ी कार मेकर कंपनियों से लेकर नई कंपनियां भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपने हाथ आजमा रही है। कंपनी ऐसे ऐसे फ्यूचरिस्टिक गाड़ियों को पेश कर रहे हैं, जिसके बारे में शायद ही आप ने देखा होगा। वही कंपनी चाहती हैं कि ग्राहकों को अपने ओर अपनी और आकर्षित किया जाए। जिससे कि अपना मार्केट शेयर बढ़ाया जाए। इस कड़ी में सुपर कार मेकर कंपनी बुगाटी (Bugatti ) ने जबरदस्त लुक डिजाइन वाला एक इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर दिया है। जिसके रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि इसे फुल चार्ज करने पर 60 किलोमीटर से ज्यादा दौढ़ाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोना ग्राहकों की आई मौज, जल्द नहीं की खरीदारी तो पड़ेगा रोना, 1 तोला बस 33,371 में खरीदें

आपको बता दें कि मार्केट में इन दिनों कंपनियों में होड़ सी लगी है। कंपनी एक से बढ़कर एक अपने इलेक्ट्रिक गाड़ियों को पेश करना चाहती है।यही वजह है कि इस सेगमेंट में हर कंपनी कूद पड़ी है। तो वहीं ग्राहकों के लिए अच्छी बात यह है, कि ग्राहकों को कम कीमत के साथ ऐसे फ्यूचरिस्टिक लुक डिजाइन वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने को मिल रहे हैं।

आ गया बुगाटी का फ्यूचरिस्टिक इलेक्ट्रिक स्कूटर

इस कड़ी में सुपर कार मेकर कंपनी बुगाटी (Bugatti ) ने तो कमाल ही कर दिया है कंपनी ने एक दमदार रेंज साथ नए लुक डिजाइन में इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच कर दिया है आपको बता दें कि कंपनी ने इससे पहले CES 2023 में इस ई- स्कूटर को शोकेस किया था। जिसके बारे में कंपनी ने इसमें काफी बड़े उपडेट किए है।

दरअसल आप को बता दें कंपनी ने इससे पहले इस ई स्कूटर को हाल ही में हुए CES 2023 में पेश किया था और बुगाटी (Bugatti) इसे साल 2022 में मार्केट में उतार दिया था। वही कंपनी ने ग्राहकों के रिस्पांस को देखते हुए इस ईवी का अपडेटेड वर्जन मार्केट में उतारा हैं, जो पहले के मुकाबले काफी आधुनिक और कंफर्टेबल सीट से लैस है।

वहीBugatti एक सुपर बाइक मेकर कंपनी बुगाटी (Bugatti) ने इस ईवी को Bytech के साथ मिलकर एक ई-स्कूटर तैयार किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने आप में सबसे अलग है। इसमें फूली एडवांस्ड फीचर्स और दमदार रेंज दिए गया है।

Bugatti Bytech ई-स्कूटर में बैटरी पैक औऱ रेंज

कंपनी बुगाटी (Bugatti) ने फ्यूचरिस्टिक इलेक्ट्रिक स्कूटर में शानदार 36V 15.6 Ah क्षमता वाले बैटरी पैक दिया है, कंपनी का दावा है कि, इसे फुल चार्ज रेंज करीब 56 किलोमीटर होती है। इसके अलावा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 18° तक के झुकाव को भी संभाल सकता है। वही Bugatti Bytech ई-स्कूटर से 35 Kmph की टॉप स्पीड मिलती है।

Bugatti Bytech ई-स्कूटर फीचर्स

कंपनी ने इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए हैं, जिससे राइडर को इससे सवारी करना आसान होता है, इसमें डिस्पे दी गई हैं, जिसमें Bugatti Bytech ई-स्कूटर के रेंज, स्पीड, बैटरी की जानकारी से लेकर और भी डिटेल्स दिखाई देता है। वही इसकी एक और खासियत हैं कि ये ईवी यदि स्कूटर रास्ते में टायर पंचर होता हैं, तो पर एक विशेष प्रकार ग्लू सिस्टम से ऑटोमेटिकली रिलीज होता है और पंचर को फिक्स कर देता है। जिससे लोगों को किसी पंचर शॉप पर नहीं जाना पड़ता है।

ये भी पढ़ें- EPFO: पीएफ कर्मचारियों की खुशी का नहीं ठिकाना, सरकार दे रही इतने हजार रुपये का बोनस, जल्द जानें जरूरी शर्तें

Bugatti Bytech ई-स्कूटर कीमत

Bugatti ने Bugatti Bytech इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे के कीमत और कुछ भी जानकारी नहीं दी है। भारतीय बाजार में इसके कब लॉन्च किया जाना हैं, इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular