नई दिल्ली: जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी BMW मिनी ने अपनी नानूक व्हाइट कलर में कूपर SE रेसोल्यूट एडिशन बाजार में उतार दिया है। नई मिनी का कलर बिल्कुल पोलर बियर जैसा है। माना जा रहा है कि इस नई मिनी की इलेक्ट्रिक ड्राइव, हाई-वोल्टेज बैटरी, पावर इलेक्ट्रॉनिक्स और चार्जिंग टेक्नोलॉजी हाई परफॉरमेंस देगी।

कंपनी ने MINI कूपर SE में 135 kW/184 hp इलेक्ट्रिक मोटर लगाई है, जो 7.3 सेकेंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसमें दो ड्राइविंग मोड्स- स्पोर्ट मोड, ग्रीन+ मोड्स मिलते हैं। यह एक बार चार्ज करने पर 234 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करती है।

17 इंच के अलॉय व्हील्स

इस नई मिनी के Resolute Edition में खास डिजाइन की हल्के से डीप गोल्ड की टोन डिजाइन दिखती है। इसमें मिरर कैप्स के लिए नानूक व्हाइट पेंट फिनिश का ऑप्शन भी चुना जा सकता है। इसमें ब्लैक कलर एक कंट्रास्ट सेट कर सकता है। टेंटकल स्पोक ब्लैक वैरिएंट में 17 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। आपको इसके हाइलाइट्स में एन्थ्रेसाइट-कलर हेडलाइनर, सन-प्रोटेक्टिव ग्लेज़िंग और नप्पा फिनिश में आसान-ग्रिप स्पोर्ट्स स्टीयरिंग व्हील देखने को मिलेंगे।

कैमरा-बेस्ड एक्टिव क्रूज कंट्रोल

इस मिनी में 10 से 60 किमी/घंटा की स्पीड पर एक्टिव गार्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम से ब्रेक मिलता है। इसी के साथ इसमें एक कैमरा-बेस्ड एक्टिव क्रूज कंट्रोल (एसीसी) सिस्टम भी दिया गया है, जो ऑटौमैटिक गाड़ी की दूरी को कंट्रोल करता है।


Latest News