हल्के वजन वाली ये 3 स्कूटर्स है काफी सस्ती, महिलाओं की पहली पसंद

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Best Light weight Scooter: देश के टू व्हीलर मार्केट में आपको हर तरह की बाइक और स्कूटर देखने को मिल जाएगी। अगर बात स्कूटर की करें तो मार्केट में आकर्षक डिजाइन और हल्के वजन वाले स्कूटर की एक लंबी रेंज मौजूद है। जो स्कूल और कॉलेज जाने वाली लड़कियों के लिए एक बेहतर विकल्प है। अगर आप भी एक हल्की वजन वाली स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं। जिसे आसानी से चलाया जा सकता है। तो यह रिपोर्ट आपके लिए ही है।

Hero Pleasure Xtec की डिटेल्स

Hero Pleasure Xtec इस लिस्ट में पहले नंबर पर आती है। कंपनी ने इसके चार वेरिएंट को बाजार में उतारा है। वहीं इसमें पांच कलर ऑप्शन उपलब्ध कराया है। इस स्कूटर की बाजार में कीमत 70,838 रुपये से 82,738 रुपये के बीच रखी गई है। इसका वजन 106 किलोग्राम है और कंपनी ने इसमें 110.9 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया है। इस स्कूटर में लगे इंजन की क्षमता 8.1 पीएस की अधिकतम पावर और 8.70 NM का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इस स्कूटर में आपको ARAI द्वारा सर्टिफाइड 63 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज मिलता है।

TVS Scooty Pep Plus की डिटेल्स

इस लिस्ट की दूसरी स्कूटी TVS Scooty Pep Plus है। इसका वजन महज 95 किलोग्राम है। कंपनी ने इस स्कूटर को 65,514 रुपये की शुरूआती कीमत पर बाजार में उतारा है। इस स्कूटर के टॉप वेरिएंट की कीमत 68,414 रुपये तक जाती है। इसमें आपको सिंगल सिलेंडर वाला 87.8 सीसी का इंजन मिलता है। जो 5.4 पीएस की पावर और 6.5 एनएम का पीक टॉर्क बनाने में सक्षम है। इसमें ARAI द्वारा प्रमाणित 50 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ऑफर किया गया है।

TVS Scooty Zest की डिटेल्स

TVS Scooty Zest इस लिस्ट की तीसरी स्कूटी है। जिसे 73,931 रुपये से 75,293 रुपये की कीमत पर बाजार में उतारा गया है। इस स्कूटर का वजन 103 किलोग्राम है। कंपनी ने इसमें 109.7 सीसी का इंजन लगाया है। जिसकी क्षमता 7.81 पीएस की पावर और 8.8 एनएम का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इसमें 48 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज उपलब्ध कराया गया है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App