Best Electric Cars जो बजट में देती है अच्छी रेंज और फीचर्स का मजा

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Budget EV: भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में आपको कई इलेक्ट्रिक कारें देखने को मिल जाएंगी। यहाँ पर बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट में एक से बढ़कर एक कारें मौजूद हैं। आज इस रिपोर्ट में हम बजट सेगमेंट में मौजूद कुछ लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कारों के बारे में बताएंगे।

MG Comet

MG Comet इस लिस्ट में पहले नंबर पर है। यह कंपनी की किफायती इलेक्ट्रिक कार है। जिसकी बाजार में एक्सशोरूम कीमत 7.98 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप वेरिएंट के लिए 9.98 लाख रुपये तक जाती है। अपनी इस इलेक्ट्रिक कार में कंपनी ने ARAI द्वारा सर्टिफाइड 230 किलोमीटर का रेंज उपलब्ध कराया है।

Tata Tiago EV

इस लिस्ट में दूसरा नाम Tata Tiago EV का शामिल है। इसे 8.69 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर कंपनी ने पेश किया है। आप इसके टॉप वेरिएंट को 12.04 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर अपना बना सकते हैं। इसमें आपको 19kWh और 24kWh के दो बैटरी विकल्प मिलते हैं। जिनकी क्षमता क्रमशः 250 किलोमीटर और 350 किलोमीटर की रेंज ऑफर करने की है।

Citroen eC3

Citroen eC3 बजट सेगमेंट इलेक्ट्रिक कार की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आती है। बाजार में इस कार को 11.61 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर पेश किया गया है। इसका टॉप वेरिएंट आपको 12.49 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर मिल जाएगा। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार में 320 किलोमीटर का रेंज उपलब्ध कराया है।

Tata Tigor EV

चौथे नंबर पर इस लिस्ट में Tata Tigor EV है। जिसे 12.49 लाख रुपये से 13.75 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा गया है। इस इलेक्ट्रिक कार को आप एक बार फुल चार्ज करके 315 किलोमीटर की रेंज तक ड्राइव कर सकते हैं।

Tata Nexon EV

Tata Nexon EV इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर आती है। यह कंपनी की एक दमदार इलेक्ट्रिक एसयूवी है। जिसकी बाजार में कीमत 14.74 लाख रुपये से 19.94 लाख रुपये के बीच है। इसमें आपको वेरिएंट के हिसाब से 345 किलोमीटर और 465 किलोमीटर का रेंज मिल जाता है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App