बजट कार की ‘मिस यूनिवर्स’ कही जाने वाली Maruti Swift हुई सस्ती, जल्दी उठाएं फायदा

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Swift: मारुति की करें काफी अच्छी होती है। यही कारण है इनकी बिक्री सबसे ज्यादा है। सेफ्टी के मामले में आज भी मारुति कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है। लेकिन बजट सेगमेंट में इसके जैसी कारें कोई कंपनी नहीं बन पाती है।

यही कारण है कि मारुति स्विफ्ट वेगनर और ऑटो जैसी कार लोगों को आज भी पसंद है। बात करें मारुति स्विफ्ट की तो यह बजट सेगमेंट की सबसे खूबसूरत कार है।

₹5 लाख की एक्स शोरूम कीमत पर आने वाली मारुति स्विफ्ट मिनी कूपर वाले लुक में आती है। हालांकि अगर आप चाहे तो इसे ₹2 लाख में भी खरीद सकते हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको इसी ऑफर की पूरी डिटेल देने वाले हैं।

Maruti Swift इंजन और माइलेज

मारुति स्विफ्ट में 1.2 लीटर का चार सिलेंडर इंजन मिलता है। लेकिन इसके द्वारा काफी अच्छा माइलेज मिल जाता है। अगर आप अपने कार को प्रतिदिन चलाते हैं और सिर्फ शहर भर में चलाने के शौकीन है तो फिर मारुति स्विफ्ट एक अच्छा विकल्प हो सकती है।

क्योंकि इसके पेट्रोल में आपको 20 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी के साथ तकरीबन 25 से 36 किलोमीटर प्रति केजी तक का माइलेज मिल जाता है। इसके अलावा फीचर्स के तौर पर इसमें आपको क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक गियरबॉक्स, हेड अप डिस्प्ले, ऑटोमेटिक एसी, पावर विंडो, सीट बेल्ट, दो एयर बैग्स और अच्छा लेग स्पेस मिल जाता है।

सेकंड हैंड Maruti Swift का का डिजाइन

सेकंड हैंड कार बेचने वाली साइट कर देखो पर मारुति स्विफ्ट की कीमत काफी कम है। यहां इस कार को ₹250000 में बेचा जा रहा है। 2017 मॉडल मारुति स्विफ्ट 55000 किलोमीटर चल चुकी है। इसमें सीएनजी का विकल्प तो नहीं मिलता लेकिन आप ऑफ मार्केट सीएनजी लगवा सकते हैं। आप चाहे तो वेबसाइट पर जाकर इस कर की पूरी डिटेल ले सकते हैं।

ओएलएक्स पर भी मारुति स्विफ्ट को ₹1,50,000 में बेचा जा रहा है। 2014 मॉडल यह 85000 किलोमीटर से ज्यादा चली हुई है। फरीदाबाद हरियाणा के लोकेशन पर बेची जा रहे यह स्विफ्ट अच्छे कंडीशन में है। साइट पर दी गई जानकारी की माने तो यह वाइट कलर की स्विफ्ट है जो आज भी अच्छा परफॉर्म करती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App