Bajaj Dominar 250: अप्रैल में होगी लॉन्च, जानें धांसू बाइक के फीचर

Bajaj Dominar 250 to be launched in April, features of Dhansu bike

बजाज डोमिनार 250 के प्रंशसको के लिए खुशखबरी है, हाल ही में बजाज ऑटो ने पुष्टि की है कि इस साल मार्च के दौरान एक नए बजाज डोमिनार 250 का पेश किया जाएगा। वही अनुमान लगाया गया है कि मोटरसाइकिल अप्रैल में लॉन्च होगी। कंपनी पिछले कुछ समय से 250cc डोमिनार का परीक्षण कर रही है। मोटरसाइकिल को कई मौकों पर परीक्षण के लिए देखा गया है। वही प्रंशसको को धांसू बाइक के लांच होने इंतजार कर रहे है।

Aadhaar का पता बदलना हुआ आसान! mAadhaar APP से मिनटों में फॉलो करें ये स्टेप

उम्मीदें हैं कि बजाज डोमिनार 250 में कम से कम लागत रखने के लिए एक टेलीस्कोपिक कांटे और एक बॉक्स-सेक्शन झूले की सुविधा होगी। मोटरसाइकिल डिस्क ब्रेक के एक छोटे सेट के साथ भी आ सकती है। मोटरसाइकिल में एक एलईडी हेडलैंप यूनिट, एक डुअल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एक छोटा रियर टायर, और निश्चित रूप से, दोहरे चैनल ABS को एक मानक के रूप में पेश किया जाएगा।

रेलवे के इन कर्मचारियों की बढ़ेगी सैलरी, मिलेगा 2018 से बढ़ा हुआ वेतनमान

नई डोमिनार में केटीएम ड्यूक 250 को पावर देने वाला 249 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन होगा। जबकि इंजन केटीएम के लिए 30 ब्रेक हॉर्सपावर और 24Nm का टार्क पैदा करता है, यह डोमिनर 250 के लिए डी-ट्यून अवस्था में आएगा। आगामी बजाज डोमिनर की कीमत लगभग 1.45 लाख रुपये से 1.55 लाख रुपये की कीमत (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है।

होलिका दहन के दिन कर लें ये उपाय, बदल जाएगी आप की किस्मत

वही बात करें कि बजाज अन्य खबर की तो कंपनी ने हाल ही में पल्सर 150 BS6 मॉडल भारत में लॉन्च किया, जिसकी शुरुआत दिल्ली में 94,956 रुपये में हुई। पल्सर 150 दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है – पल्सर 150, और पल्सर 150 ट्विन डिस्क। मोटरसाइकिल में एक नया फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम है जो घर में डिजाइन और विकसित किया गया था, केटीएम के ड्यूक 250 का वजन 161 किलोग्राम है, जिसका अर्थ है कि डोमिनर का वजन 175 किलोग्राम के करीब होने की संभावना है।  हांलाकि अभी तक कंपनी की ओर से ज्यादा जानकारी नही जारी की गई है ।