Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं गुड़हल का पौधा, नौकरी में मिलेगा प्रमोशन

Avatar photo

By

Sanjay

Vastu Tips:वास्तु शास्त्र में हर वस्तु का विशेष महत्व होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कुछ पेड़-पौधे लगाना बहुत शुभ माना जाता है। इन्हीं में से एक है गुड़हल का पौधा।

इसे घर में लगाने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है। इस पौधे को लगाने के बाद सबसे अच्छे परिणाम तभी मिलते हैं जब इस पौधे को घर की सही दिशा में लगाया जाए।

आइए आपको बताते हैं कि घर में गुड़हल का पौधा किस दिशा में लगाना चाहिए और इससे मिलने वाले फायदों के बारे में।

इस दिशा में रखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार गुड़हल का पौधा घर की सबसे अच्छी दिशा में लगाने से व्यक्ति को कई लाभ मिलते हैं। वास्तु शास्त्र में इस पौधे को लगाने के लिए पूर्व दिशा बताई गई है।

आपको ये लाभ मिलेंगे

धार्मिक मान्यता के अनुसार मां लक्ष्मी को गुड़हल का फूल बहुत प्रिय है. पूजा के दौरान देवी लक्ष्मी को गुड़हल का फूल चढ़ाएं। कहा जाता है कि ऐसा करने से परिवार के किसी भी सदस्य को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है। घर में तिजोरी सदैव धन से भरी रहती है।

अगर आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर है तो घर में गुड़हल का पौधा लगाएं। मान्यता के अनुसार ऐसा करने से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है।

परिवार के सदस्यों के बीच होने वाले झगड़ों से छुटकारा पाने के लिए घर के आंगन में गुड़हल का पौधा लगाएं। इससे सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है और घर में सुख-शांति आती है।

अगर आप बिजनेस में किसी परेशानी का सामना कर रहे हैं तो घर में गुड़हल का पौधा जरूर लगाएं। रोज सुबह स्नान करने के बाद सूर्य देव को अर्घ्य दें। इसके बाद गुड़हल के पौधे को भी पानी दें. इस कार्य को करने से व्यापार संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलती है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App