Vastu Tips: अगर शादी में आ रही है दिक्कत, तो इन वास्तु टिप्स को करें फोलो

Avatar photo

By

Sanjay

Vastu Tips: अगर आप शादी की उम्र पार कर चुके हैं. फिर जल्द शादी की चिंता होना स्वाभाविक है. आज भी ऐसे कई लोग हैं जो जल्दी शादी करना पसंद करते हैं। हालाँकि, वे ऐसा करने में असमर्थ हैं क्योंकि उन्हें अभी तक कोई आदर्श साथी नहीं मिला है। भारत में विवाह योग्य उम्र के बाद किसी भी तरह की देरी निश्चित रूप से माता-पिता के लिए चिंता का विषय है। अगर आप भी उनमें से हैं तो चिंता न करें. आज हम आपको कुछ वास्तु टिप्स बताने जा रहे हैं। जिससे आपकी शादी जल्दी होने में मदद मिलेगी।

बिस्तर में सोने की दिशा

अविवाहित स्त्री को घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में सोना चाहिए। घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में सोने से बचना चाहिए। इससे विवाह की संभावनाएं बढ़ जाएंगी। अविवाहित लड़के को उत्तर-पूर्व दिशा में सोना चाहिए। दक्षिण-पूर्व दिशा में सोने से बचना चाहिए।

बेडशीट का रंग

हल्के रंग की चादर जैसे गुलाबी, पीली, हल्के बैंगनी या सफेद रंग की चादर पर सोने की सलाह दी जाती है। यह कमरे में सही प्रकार की ऊर्जा को आकर्षित करेगा। यह उस व्यक्ति को भी सकारात्मक ऊर्जा देगा जो शादी करना चाहता है।

लोहे की वस्तुएँ

जो व्यक्ति विवाह करना चाहता है। उसे पलंग के नीचे कोई भी लोहे की वस्तु नहीं रखनी चाहिए। व्यक्ति को अपने कमरे को भी साफ-सुथरा और अव्यवस्था मुक्त रखना चाहिए, ताकि कमरे में सकारात्मक ऊर्जा आती रहे।

भारी वस्तुएं

घर के मध्य में भारी सामान या सीढ़ियाँ रखना उचित नहीं है। इससे विवाह प्रक्रिया में देरी हो सकती है। वास्तु के अनुसार, भारी वस्तुएं घर में विवाह की शुभ ऊर्जा के प्रवेश को मुश्किल बना देती हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App