Vastu Tips: इन तीन मूर्तियों को ले आये घर में, आपके घर में धन की बरसात होने लगेगी

By

Daily Story

ऐसा माना जाता है कि घर और कार्यस्थल पर वास्तु के नियमों का पालन करके व्यक्ति जीवन में सुख और समृद्धि प्राप्त कर सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार इन तीन मूर्तियों को घर में रखने से आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं कि वास्तु के अनुसार किन मूर्तियों को घर में जरूर रखना चाहिए।

 Idols According to Vastu: अक्सर कड़ी मेहनत के बाद भी व्यक्ति आर्थिक समस्याओं से घिरा रहता है। ऐसे में अगर आप भी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो वास्तु शास्त्र में बताई गई इन तीन मूर्तियों को अपने घर में रखने से आपकी समस्या दूर हो सकती है। आइए जानते हैं कौन हैं ये तीन मूर्तियां और इन्हें घर में रखने से क्या फायदे होते हैं?

मां लक्ष्मी की मूर्ति

सनातन धर्म में माता लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। ऐसे में व्यक्ति को मंदिर में देवी लक्ष्मी की मूर्ति रखनी चाहिए और हर दिन उनकी पूजा करनी चाहिए। मां लक्ष्मी की कृपा से आप आर्थिक संकट से बाहर निकल सकते हैं। मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए साफ-सफाई भी रखनी चाहिए। साथ ही मूर्तियां रखते समय इस बात का ध्यान रखें कि देवी लक्ष्मी की मूर्ति गणपति के दाहिनी ओर होनी चाहिए।

धन के देवता कुबेर

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कुबेर को धन के देवता के रूप में पूजा जाता है। ऐसा माना जाता है कि जिस व्यक्ति पर भगवान कुबेर की कृपा होती है उस व्यक्ति को कभी भी आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता है। ऐसे में घर में कुबेरजी की मूर्ति भी रखनी चाहिए। वहीं वास्तु के अनुसार भगवान कुबेर की मूर्ति को तिजोरी या लॉकर में रखने से व्यक्ति को आर्थिक रूप से तरक्की मिलती है।

गणेश जी की मूर्ति

हिंदू धर्म में भगवान गणेश को प्रथम पूजनीय देवता माना जाता है। उसके लिए धन्यवाद, सब कुछ सुचारू रूप से चलता है। ऐसे में घर में भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित करने से परिवार में सौभाग्य और समृद्धि आती है।

Daily Story के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App