Vastu Tips: जीवन में हर कोई चाहता है कि उसका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे। अगर आप भी चाहते हैं कि आपका बटुआ नोटों से भरा हो और कभी खाली न हो तो ज्योतिष से जुड़ी इन बातों का हमेशा ध्यान रखें।जीवन की सभी आवश्यकताओं और सुखों को पूरा करने के लिए धन की आवश्यकता होती है। ऐसे में पर्स हमेशा पैसों से भरा रहना चाहिए और हर कोई यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत मेहनत और प्रयास करता है कि भूलकर भी वह खाली न हो, लेकिन कई बार तमाम कोशिशों के बाद भी पैसे का नाम नहीं लेता है। अपने पर्स में रहने का। पैसे आने के कुछ ही दिनों में पर्स खाली हो जाता है। आइए जानते हैं धन की देवी का आशीर्वाद हमेशा अपने बटुए में रखने के कुछ सरल ज्योतिषीय उपाय।

सनातन परंपरा में अक्षत को बहुत ही शुभ माना गया है और पूजा में इसका प्रयोग किया जाता है। चूंकि हिंदू धर्म में धन और अनाज को समान माना जाता है, ऐसे में इससे जुड़े साधारण उपाय करने के बाद पर्स हमेशा पैसों से भरा रहता है। इसके लिए आप अपने पर्स में देवी लक्ष्मी की पूजा में इस्तेमाल होने वाली एक चुटकी अक्षत को अपने पर्स में रखें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से पर्स में रखे धन में वृद्धि होती है।

ज्योतिष शास्त्र में धन की देवी की कृपा पाने के लिए कई शुभ कार्यों से जुड़े उपाय बताए गए हैं। इनमें मां लक्ष्मी की कृपा प्रदान करने वाला गोमती चक्र अत्यंत शुभ सिद्ध होता है। ऐसे में अपने पर्स में विषम संख्या में गोमती चक्र जैसे तीन, पांच, सात आदि रखें। इस उपाय को करने से आपका बटुआ कभी भी पैसों से खाली नहीं होगा।

वास्तु के अनुसार पर्स में कुछ चीजें रखना बेहद अशुभ साबित होता है। जिससे लोगों को अक्सर पैसों की कमी का सामना करना पड़ता है और तमाम कोशिशों के बाद भी पैसा उनके बटुए में नहीं रहता। वास्तु के अनुसार कटे-फटे नोट या खराब सिक्के भूल जाने पर भी पर्स में मृत व्यक्ति के फोटो, पुराने बिल आदि नहीं रखने चाहिए। पर्स में पैसा हमेशा ठीक से रखना चाहिए। भूलकर भी पैसे को मोड़कर न रखें।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आपको किसी बुजुर्ग या शुभचिंतक से विदाई आदि में पैसा मिलता है तो उस पैसे को खर्च करने की जगह आप अपने पर्स में रख सकते हैं। स्नेह से किसी शुभचिंतक से प्राप्त एक रुपया भी आपके लिए भाग्यशाली सिद्ध होता है और उसके होने पर पर्स कभी खाली नहीं होता।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


Latest News