Diwali 2022 Upay: कर्ज मुक्ति से लेकर करियर में अपार सफलता के लिए इस दिवाली करें ये उपाए

By

Timesbull

नई दिल्ली -हिंदू धर्म में दीपावली का पर्व बहुत धूमधाम से मनाया जाता है और यह महालक्ष्मी जी का बहुत बड़ा त्योहार है। इस दिन हिंदू शास्त्र के मुताबिक लक्ष्मी, कुबेर गणेश की पूजा की जाती है। लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए लोग दीपावली के पूजा करने के साथ-साथ कई तरह के उपाय एवं टोटके भी करते हैं जिससे उनके ऊपर मां आशीर्वाद बनी रहे और उनकी जीवन में कभी भी पैसे की तंगी ना हो। इस साल दीपावली का महापर्व 24 अक्टूबर को मनाया जाने वाला है। मान्यता के मुताबिक दिवाली की रात किए गए कुछ उपायों के मदद से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो सकती है और सदैव आपके जीवन पर अपनी कृपा और आशीर्वाद बनाए रखेंगे। आइए जानते हैं इन छोटे उपायों के बारे में-


 

  1. दीपावली के दिन किसी सुहागन स्त्री के घर को घर पर बुलाए एवं उन्हें भोजन मिठाई खिलाकर लाल वस्त्र एवं श्रृंगार के सामान भेंट करें।
  2. दीपावली के दिन लक्ष्मी जी को चने की दाल चढ़ाएं और बाद में पीपल के पेड़ में भी चढ़ा दें।
  3. जीवन के आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए दीपावली के दिन चांदी, तांबा के बर्तन में पानी भरकर घर के ईशान कोण में रखें, पानी रखते समय इस बात का ध्यान रखें कि तीजोरी का मुंह उत्तर दिशा में हो, और सभी जेवर सोना चांदी लाल या पीले कपड़े में बांधकर रखें। इस टोटके से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और जीवन भर धन धन की कमी नहीं होती है।
  4. दीपावली के दिन रोटी बनाएं और रोटी को चार बराबर हिस्सों में बांट लें पहला भाग गाय को खिलाएं, दूसरा काले कुत्ते को खिलाएं, तीसरा और आखिरी भाग घर के किसी भी पास के चौराहे पर रख दें। इस उपाय से भी आपको आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा और सारे काम बनेंगे।
  5. धन धान्य की बरकत बनाए रखने के लिए दीपावली पर्व पर लक्ष्मी मां के पूजन के साथ-साथ काली हल्दी की भी पूजा करनी चाहिए और फिर काली हल्दी को अपने घर ऑफिस की तिजोरी में रख दें इस उपाय से भी व्यवसाय में तरक्की होती है।
Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram