Relationship tips: कोई भी दोस्त कितना भी खास क्यों न हो, उसे ये बातें भूलकर भी न बताएं

Avatar photo

By

Sanjay

Relationship tips:हमारे दोस्तों का हमारी जिंदगी में बहुत महत्व होता है, ऐसे में हम अपनी जिंदगी की ज्यादातर बातें अपने खास दोस्तों के साथ जरूर शेयर करते हैं, लेकिन कभी-कभी हमारी शेयरिंग हम पर ही भारी पड़ जाती है क्योंकि कई बार हम ऐसी बातें अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर लेते हैं।

आइए हम आपको ऐसी बातें बताते हैं जिन्हें शायद हमें निजी ही रखना चाहिए, तो आइए आज जानते हैं उन बातों के बारे में जिन्हें आप अपने तक ही सीमित रखें तो बेहतर होगा।

पार्टनर का अतीत

हो सकता है कि आपके पार्टनर की जिंदगी में आपसे पहले भी कोई रहा हो और उसने अपनी बीती बातों को आपसे बड़े भरोसे के साथ शेयर किया हो, लेकिन अगर आप उनका भरोसा तोड़कर वह बात अपने दोस्त के साथ शेयर कर रहे हैं। भले ही वह आपका बहुत खास दोस्त हो

लेकिन यकीन मानिए आप बहुत बड़ी गलती कर रहे हैं क्योंकि ऐसा करके आप न सिर्फ अपने पार्टनर का भरोसा तोड़ रहे हैं बल्कि अपने और अपने पार्टनर के बीच रिश्ते में खटास की तैयारी भी कर रहे हैं। भी कर रहे हैं।

व्यक्तिगत तस्वीरें और संदेश-

हर किसी की अपनी निजी जिंदगी होती है जिसमें हम अपने पार्टनर के साथ कई सारी बातें करते हैं या अपनी निजी तस्वीरें भी शेयर करते हैं, लेकिन अगर आप यह सब अपने किसी दोस्त को दिखा रहे हैं तो यह सिर्फ आपके पार्टनर के बारे में नहीं बल्कि आपकी निजी जिंदगी के बारे में भी है।

. लेकिन इससे भरोसा टूट जाता है और आपकी निजी जिंदगी में कुछ भी निजी नहीं रह जाता है. ऐसे में आप अपनी निजी तस्वीरें और मैसेज किसी के साथ शेयर करने की गलती न करें।

आपके साथी के परिवार से बुराई

कई बार हमें अपने पार्टनर के परिवार वालों से तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, जिसे हम गुस्सा होकर अपने दोस्तों से शेयर कर लेते हैं, ताकि हमारा मन हल्का हो जाए, लेकिन आपको यह समझना होगा कि अपने परिवार की बातें कहीं और शेयर करें, भले ही वे आपकी ही क्यों न हों। अपना। आपके विशेष मित्र क्यों नहीं हैं।

आप अपने और अपने पार्टनर के परिवार के बीच दूरियां बढ़ा रहे हैं। ऐसे में अपने घरेलू मुद्दों को दोस्तों के साथ शेयर करने की बजाय घर पर ही बात करके सुलझाएं। आपको यह बात समझनी होगी कि भले ही दोस्तों किसी के सामने अपने दिल की बात कहने से आपका मन हल्का हो जाता है, लेकिन कई चीजें ऐसी होती हैं जो पर्सनल होती हैं, ऐसे में पर्सनल चीजों को पर्सनल ही रखें ताकि आपकी जिंदगी अच्छी चलती रहे।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App