Jyotish tips: नौकरी में आ रही है रुकावट, नहीं मिल रही सफलता तो तुरंत करे ये 5 उपाय

By

Daily Story

How to get success : ज्यादातर मामलों में ऐसा इसलिए होता है क्योंकि दूसरे लोग हमसे ज्यादा आश्वस्त होते हैं। इसके अलावा, वे नतीजों को लेकर हमसे ज्यादा आश्वस्त होते हैं और बिना किसी बात की चिंता किए बेफिक्र रहते हैं।

How to get success : अक्सर लोग कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाती है, जिससे उनका आत्मविश्वास कमजोर हो जाता है। भले ही आप कड़ी मेहनत करें, फिर भी आप अच्छे परिणाम के बारे में आश्वस्त नहीं हो सकते। वहीं, कुछ लोग हमसे ज्यादा सफल होते हैं, भले ही वे हमसे कम प्रयास करते हैं। ऐसा अक्सर इसलिए होता है क्योंकि दूसरे लोग हमसे ज़्यादा आत्मविश्वासी होते हैं। उन्हें अपने परिणामों पर भी हमसे अधिक भरोसा होता है और वे बिना किसी चिंता के रहते हैं। चंद्रमा को आत्मा का तत्व माना जाता है। यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन काम पर वांछित परिणाम नहीं पाते हैं, तो आपका महीना धीमा हो सकता है। इससे आत्मविश्वास की कमी, बेचैनी, नकारात्मक विचार और मानसिक भ्रम हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्रमा से होने वाली समस्याओं को छोटे-छोटे उपायों से दूर किया जा सकता है।

Astrological remedies for job:

1. भगवान शिव के मस्तक पर चंद्रमा धारण करने वाली तस्वीर या मूर्ति की पूजा करें। साथ ही रुद्राक्ष की माला से पंचाक्षरी मंत्र का जाप करें। इससे कार्यस्थल पर चंद्रमा के सामने आने वाली समस्याओं का समाधान होने की उम्मीद है।

2. यदि आपकी कुंडली में चंद्रमा कमजोर है तो आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि आप अपने हाथों से दूध या पानी बर्बाद न करें। यह माना जाता है कि आप स्वयं को नुकसान पहुंचा रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोमवार के दिन गरीब महिलाओं को दूध का दान करने से आपको लाभ मिलेगा।

3. पानी पीने के लिए हमेशा चांदी के गिलास का इस्तेमाल करें। शाम के समय चांदी के गिलास में पानी भरें और सुबह उठकर उसे पी लें। माना जाता है कि अगर ऐसा नियमित रूप से होता रहे तो चंद्रमा मजबूत हो जाएगा।

4. पूर्णिमा व्रत करने से व्यक्ति को शीघ्र ही अधिकतम लाभ प्राप्त होता है। व्रत वाले दिन खैर बनाकर रात के समय इसे चंद्रमा की रोशनी में कुछ देर के लिए छोड़ दें। अगले दिन जागने पर आप जो पहली खुराक लेते हैं उसे प्रभावी माना जाता है।

5. हम बचपन से ही मून अंकल बुलाते आ रहे हैं. ऐसा माना जाता है कि चंद्रमा का सीधा संबंध मां से होता है इसलिए मां की खुशी का सीधा असर चंद्रमा पर पड़ता है। अगर आप अपनी मां को खुश करेंगे तो चंद्रमा भी आपसे खुश रहेंगे।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. TIMESBULL इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Daily Story के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App