lucky Plants Home: घर में पेड़-पौधे (vastu tips for plant) लगाने से घर का वातावरण शु्द्ध होता है। हर पेड़ पौधे में विशेष प्रकार के गुण पाए जाते हैं। वास्तु शास्त्र (Vastu shastra) के मुताबिक कुछ पौधे ऐसे होते हैं, जिन्हें आप अपने घर पर लगाकर अपनी किस्मत चमका सकते हैं। इन पौधे की मदद से कई बीमारियों को भी दूर किया जा सकता है। कुछ पेड़-पौधे लगाने से लोगों की सोई किस्मत (vastu tips for plant) भी जग जाती है। इसके साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा भी बनी रहती है और धन-धान्य की कोई कमी (money plant tips) नहीं होती है। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ पौधों के बारे में जो आपकी किस्मत भी बदल देंगे।

लक्ष्मणा का पौधा

ये पौधा मां लक्ष्मी को अति प्रिय है। इसे आप अपने घर में एक गमले में लगा सकते हैं। लक्ष्मणा का पौधा भी धन को आकर्षित करता है। वास्तु की मानें तो घर में इस पौधे को लगाने से धन की कमी नहीं होती, यानी घर में हमेशा पैसों की बरसात होती रहती है।

मनी प्‍लांट
इस पौधे को आर्थिक स्थिति के लिहाज से बहुत अहम माना गया है। इस पौधे को घर में सही दिशा में लगाना जीवन में कभी कोई परेशानियां नहीं होती है। लेकिन, इसे घर की दक्षिण दिशा में लगाना धन हानि का कारण बन सकता है।

रजनीगंधा
वास्तु में रजनीगंधा लगाना काफी शुभ माना गया है। कहते हैं इस पौधे को लगाने से आपकी किस्मत भी बदल सकती है! रजनीगंधा की तीन क़िस्म होती है। इसमें औषधीय गुण पाए जाते हैं। यह पौधा तनाव और चिंता को कम करके मन को शांत करता है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts