पैसे रखने के लिए पर्स तो हर कोई अपनी जेब में रखता है, लेकिन अगर हम आपको कहें कि आपका यही पर्स आपको मालामाल भी बना सकता है तो। आप मानें या ना मानें लेकिन आपके पर्स का रंग और आकार जीवन में होने वाली छोटी-बड़ी घटनाओं और धन संबंधी लाभ-हानि का सूचक होता है। ऐसे में अगर आप हमेशा मालामाल रहना चाहते हैं तो अपनी बर्थडेट के हिसाब से अपना लकी रंग का पर्स अपने पास रखें और उसमें ही पैसे भी रखें। यहां जानें आपके बर्थडेट के हिसाब से आपका लकी रंग।

सबसे पहले आपको अपना लकी रंग जानने के लिए अपनी बर्थ डेट को सिंगल डिजिट में निकालना होगा। यानी कि आपको अपनी बर्थ डेट की डिजिट्स को जोडऩा होगा। जैसे अगर आपका जन्म दिन 24 तारीख को आता है तो आपका मूलांक होगा 2+4=6, वहीं अगर आपकी बर्थ डेट 1 से 9 तारीख के बीच आती है तो इसे आपको ऐसे ही रहने देना है, यही आपका मूलांक होगा।

मूलांक 1 – आपको लाल रंग का पर्स रखना चाहिए। साथ ही गुड लक के लिए लाल पर्स या हैंड बैग में एक तांबे का सिक्का भी रखना चाहिए।

मूलांक 2 – आपके लिए सफेद रंग का पर्स लकी हो सकता है। साथ ही शुभ फल पाने के लिए सफेद पर्स या हैंडबैग में एक चांदी का सिक्का भी रखें।

मूलांक 3 – आपके लिए पीले या मेहन्दी रंग के पर्स अच्छे साबित हो सकते हैं। साथ ही धन लाभ के लिए पर्स या हैंडबैग में एक गोल्डन फॉइल का तिकोना टुकड़ा भी रख सकते हैं।

मूलांक 4 – आपको भूरे रंग का पर्स रखना चाहिए। साथ ही पर्स या हैंडबैग में अपने घर की चुटकी भर मिट्टी भी रखें, इससे लाभ होगा।

मूलांक 5 – आपके लिए हरे रंग का पर्स सबसे अच्छा साबित होगा। इसके साथ ही आप पर्स या हैंड बैग में मनीप्लान की बेल का पत्ता रखा जाए तो अच्छा होगा।

मूलांक 6 – आपके लिए चमकीले सफेद रंग का पर्स लकी हो सकता है। साथ ही आपके लिए पर्स या हैंड बैग में एक पीतल का सिक्का रखना फायदेमंद होगा।

मूलांक 7 – आप बहुरंगी या मल्टी कलर के पर्स रखें, यह आपके लिए लकी साबित हो सकते हैं। साथ ही अगर आप मल्टी कलर पर्स या हैंडबैग में मछली का चित्र रखेंगे तो यह आपके लिए लाभकारी होगा।

मूलांक 8 – आपके अपने पास नीले रंग का पर्स रखना चाहिए। इसके साथ ही पर्स या बैग में एक मोर रखना चाहिए, इससे आपको धनलाभ होगा।

मूलांक 9 – आपको नीले या नारंगी रंग का पर्स रखना चाहिए। साथ ही अगर आप पर्स या हैंड बैग में एक पीतल का सिक्का रखेंगे तो यह आपके लिए शुभ होगा।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts