Tata Tigor 2024: स्टाइलिश और सुरक्षित कॉम्पैक्ट सेडान आपकी सवारी को बनाए मजेदार

By

Web Desk

नई टाटा टिगोर 2024 आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। यह कॉम्पैक्ट सेडान कई दमदार फीचर्स, आकर्षक डिजाइन और किफायती दामों के साथ भारतीय बाजार में धूम मचाने को तैयार है. चलिए, इस लेख में हम टिगोर 2024 के विभिन्न पहलुओं पर गौर करते हैं और देखते हैं कि ये आपकी गाड़ी बनने के लिए कितनी उपयुक्त है।

स्टाइलिश और आकर्षक डिजाइन

2024 टिगोर को एक नया और आकर्षक डिज़ाइन दिया गया है, जो इसे पहले से ज्यादा प्रीमियम और आधुनिक बनाता है. सिग्नेचर टाटा ग्रिल इसके अगressive लुक को और निखारता है, वहीं LED DRLs और प्रोजेक्टर हेडलैंप्स इसे एक स्पोर्टी टच देते हैं. 15 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स और स्लोपिंग रूफलाइन गाड़ी के साइड प्रोफाइल को काफी स्टाइलिश बनाते हैं. पीछे की तरफ, टिगोर में स्प्लिट LED टेललैंप्स और एक इंटीग्रेटेड बूट स्पॉइलर दिया गया है, जो इसे एक स्पोर्टी लुक देते हैं. कुल मिलाकर, नई टिगोर का डिज़ाइन काफी आकर्षक है और भीड़ से अलग दिखता है.

आरामदायक और फीचर-लोडेड इंटीरियर

टाटा टिगोर 2024 के अंदर की तरफ भी कई बदलाव किए गए हैं. इसका केबिन अब पहले से ज्यादा प्रीमियम और स्पेसियस महसूस होता है. डैशबोर्ड को डुअल-टोन थीम दिया गया है, जो काफी आकर्षक लगता है. 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और पुश-बटन स्टार्ट जैसे फीचर्स गाड़ी को काफी सुविधाजनक बनाते हैं. इसके अलावा, टिगोर में ड्राइवर और पैसेंजर दोनों के लिए पर्याप्त लेग रूम और हेड रूम है. साथ ही, पीछे की सीटों पर भी तीन लोग आराम से बैठ सकते हैं.

निचे तालिका में टिगोर 2024 के कुछ मुख्य फीचर्स देखें:

फीचर विवरण
टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ
ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल ठंडी और गर्म हवा के लिए
क्रूज़ कंट्रोल लंबी दूरी के सफर को आसान बनाता है
पुश-बटन स्टार्ट बिना चाबी के गाड़ी को स्टार्ट करने की सुविधा
एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट आरामदायक ड्राइविंग पोजीशन के लिए
पावर विंडोज चारों दरवाजों पर
ड्यूल एयरबैग्स ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के लिए
एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) गाड़ी के अचानक रुकने पर नियंत्रण बनाए रखने में मदद करता है

दमदार इंजन परफॉर्मेंस

टाटा टिगोर 2024 दो इंजन विकल्पों के साथ आती है: 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन और 1.2-लीटर रेवोट्रॉन CNG इंजन. पेट्रोल इंजन 86 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जबकि सीएनजी इंजन

Web Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App