2024 टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर: दमदार परफॉर्मेंस वाली स्टाइलिश मिड-साइज़ SUV

By

Web Desk

खरीदारों को लुभाने के लिए लगातार नई गाड़ियां भारतीय बाजार में आ रही हैं. इसी कड़ी में 2023 में टोयोटा ने अपनी शानदार अर्बन क्रूजर हाइराइडर को लॉन्च किया, जिसने देश की सड़कों पर धूम मचा दी. 2024 में भी ये गाड़ी उतनी ही दमदार बनी हुई है और कई वेरिएंट्स के साथ आती है. अगर आप एक स्टाइलिश, फ्यूल-एफिशिएंट और दमदार मिड-साइज़ SUV की तलाश में हैं, तो टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है. चलिए, इस गाड़ी के हर पहलू पर गहराई से नजर डालते हैं.

आकर्षक डिजाइन और स्टाइलिश लुक

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर को आकर्षक डिजाइन और स्टाइलिश लुक के साथ पेश किया गया है. इसमें कंपनी की ग्रिल दी गई है, जो इसे एक बोल्ड और प्रीमियम लुक देती है. इसके अलावा, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और DRLs (डे-टाइम रनिंग लाइट्स) इसे और भी आकर्षक बनाते हैं. साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें शार्प कटअवे लाइन्स और 17 इंच के अलॉय व्हील्स इसे स्पोर्टी लुक देते हैं. पीछे की तरफ LED टेललैंप्स और रूफ रेल इसकी स्टाइल को और निखारते हैं. कुल मिलाकर, अर्बन क्रूजर हाइराइडर एक ऐसी SUV है जो सड़क पर आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच लेती है.

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

आरामदायक और फीचर-लोडेड इंटीरियर

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर का इंटीरियर काफी प्रीमियम और आरामदायक है. इसमें हाई-क्वालिटी मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है, जो सफर को सुखद बनाता है. सामने की सीटें काफी सपोर्टिव हैं और लंबी दूरी के सफर में भी आराम देती हैं. पीछे की सीटों में भी अच्छा खासा लेग रूम और हेड रूम मिलता है. इसमें मनोरंजन के लिए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं. कुल मिलाकर, अर्बन क्रूजर हाइराइडर का इंटीरियर आपको लग्जरी और सुविधा का एक बेहतरीन अनुभव प्रदान करता है.

इंजन विकल्प और परफॉर्मेंस

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर तीन इंजन विकल्पों के साथ आती है:

  • 1.5 लीटर K-सीरीज पेट्रोल इंजन: यह इंजन 103bhp की पावर और 137Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है.
  • 1.5 लीटर K-सीरीज स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन: यह इंजन 92bhp की पावर और 122Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. साथ ही इसमें इलेक्ट्रिक मोटर भी मिलती है, जो अतिरिक्त पावर प्रदान करती है. यह इंजन ई-CVT ट्रांसमिशन के साथ आता है और बेहतरीन फ्यूल एफिशिएंसी देता है.
  • 1.5 लीटर K-सीरीज CNG इंजन: यह कंपनी का पहला CNG इंजन है, जो 86.63bhp की पावर और 121.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिश
Web Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App