2024 Renault Triber 7 सीटर फैमिली कार जो आपका बजट नहीं बिगाड़ेगी!

By

Web Desk

क्या आप एक ऐसी 7 सीटर कार की तलाश में हैं जो स्टाइलिश हो, आरामदायक हो और आपके बजट में भी फिट बैठे? तो 2024 रेनो ट्राइबर आपके लिए एकदम सही विकल्प हो सकती है! यह कॉम्पैक्ट एमपीवी (Multi-Purpose Vehicle) भारतीय परिवारों को ध्यान में रखकर बनाई गई है, और यह कई सारी खूबियों से भरपूर है. चलिए, इस लेख में हम 2024 रेनो ट्राइबर के बारे में विस्तार से जानने का प्रयास करते हैं.

2024 रेनो ट्राइबर को एक आकर्षक और स्टाइलिश लुक दिया गया है. इसमें एक बोल्ड फ्रंट ग्रिल, sweptback हेडलैंप्स और LED DRLs हैं जो इसे एक आधुनिक अपील देते हैं. साइड प्रोफाइल भी क्लीन और स्लीक है, और रियर में टेललैंप्स को ऊपर की तरफ पोजिशन किया गया है जो इसे एक स्पोर्टी टच देता है. कुल मिलाकर, ट्राइबर एक ऐसा डिज़ाइन पेश करती है जो युवा और परिवार दोनों को ही पसंद आएगा.

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

आरामदायक और फीचर-लोडेड इंटीरियर

ट्राइबर का इंटीरियर आरामदायक और फीचर-लोडेड है. इसमें डुअल-टोन डैशबोर्ड है जो केबिन को एक प्रीमियम फील देता है. सीटें सपोर्टिव हैं और पर्याप्त लेगरूम और हेडरूम है. ट्राइबर सबसे खास इस मामले में है कि यह एक 7 सीटर कार है जिसे आप थर्ड रो की सीटों को मोड़कर 5 सीटर कार में बदल सकते हैं. इससे आपको सामान रखने के लिए भी काफी जगह मिल जाती है.

फीचर्स की बात करें तो ट्राइबर में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, क्रूज़ कंट्रोल और बहुत कुछ शामिल है. कुल मिलाकर, ट्राइबर का इंटीरियर एक ऐसी जगह है जहां आप अपनी फैमिली के साथ लंबी ड्राइव पर आराम से सफर कर सकते हैं.

ईंधन दक्षता और प्रदर्शन

2024 रेनो ट्राइबर में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन लगा है जो 72bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 5-स्पीड AMT (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) के साथ आता है. ट्राइबर की ईंधन दक्षता ARAI के अनुसार 20.5 kmpl (मैनुअल) और 18.2 kmpl (AMT) है, जो इसे एक किफायती विकल्प बनाती है.

यह कार स्पीड के मामले में रेसिंग कार नहीं है, लेकिन शहर के लिए पर्याप्त पावर रखती है. हाईवे पर भी आप आराम से 80-90 की रफ्तार से क्रूज कर सकते हैं.

सुरक्षा फीचर्स

रेनो ट्राइबर सुरक्षा के मामले में भी कोई कमी नहीं करती है. इसमें डुअल एयरबैग्स, ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) साथ EBD (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन), सीट बेल्ट प्री-टेंशनर्स और रियर पार्किंग सेंसर स्टैंडर्ड दिए गए हैं. टॉप मॉडल में आपको अतिरिक्त सेफ्टी फीचर्स जैसे साइड एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी मिल सकते हैं.

Web Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App