Maruti Suzuki Hustler 2024: धांसू कॉम्पैक्ट SUV आ रही है आपके गैरेज में!

By

Web Desk

क्या आप एक ऐसी धांसू कॉम्पैक्ट SUV ढूंढ रहे हैं जो रॉकेट की तरह रफ्तार तो रखे ही, लेकिन जेब पर भी हल्की पड़े? तो आपके लिए खुशखबरी है! मारुति सुजुकी 2024 में एकदम नई ह्सलर लाने वाली है, जो भारतीय सड़कों पर तहलका मचाने के लिए तैयार है. जानिए इस धाकड़ गाड़ी के बारे में सारी अंदरूनी बातें!

दमदार परफॉर्मेंस और माइलेज का बेजोड़ कॉम्बो

इੰजन और पावर: अभी मिल रही जानकारी के अनुसार, मारुति सुजुकी ह्सलर 2024 में 660cc का दमदार इंजन मिलने की संभावना है. ये वही इंजन है जो कंपनी की अर्टिगा और वैगनआर में भी इस्तेमाल होता है. हालांकि, कंपनी इसे BS6 Phase II के हिसाब से अपडेट कर सकती है, जिससे ना सिर्फ गाड़ी की परफॉर्मेंस बेहतर होगी बल्कि माइलेज भी बढ़िया मिलेगा.

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

माइलेज का धमका: मारुति हमेशा से ही अपनी गाड़ियों की उम्दा माइलेज के लिए जानी जाती है और ह्सलर भी इससे अलग नहीं होगी. अनुमानों के मुताबिक, ये गाड़ी सिटी में करीब 23 से 25 किलोमीटर और हाईवे पर 30 से 32 किलोमीटर तक का माइलेज दे सकती है.

ट्रांसमिशन: मारुति सुजुकी ह्सलर 2024 में 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ही ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलने की उम्मीद है. तो आप अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से चुनाव कर सकते हैं.

वेरिएंट और फीचर्स

मारुति सुजुकी आमतौर पर अपनी गाड़ियों को कई वेरिएंट्स में लॉन्च करती है, जिससे हर बजट के ग्राहक को ध्यान में रखा जा सके. ह्सलर के साथ भी ऐसा ही होने का अनुमान है. इसमें LXi, VXi, ZXi, ZXi+ और Alpha जैसे वेरिएंट्स आ सकते हैं.

फीचर्स की भरमार: माना जा रहा है कि ह्सलर में तमाम आधुनिक फीचर्स लोडेड होंगे. इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), डुअल एयरबैग्स, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, पावर विंडोज़ और बहुत कुछ शामिल हो सकता है. टॉप वेरिएंट में तो और भी एडवांस फीचर्स मिलने की उम्मीद है.

डिजाइन की ताकत

अभी तक ह्सलर की कोई ऑफिशियल तस्वीर सामने नहीं आई है, लेकिन जानकारों का कहना है कि ये गाड़ी डिजाइन के मामले में भी काफी अट्रैक्टिव होगी. इसमें एक बोल्ड और स्टाइलिश फ्रंट लुक, हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और宽 (चौड़े) व्हील आर्च मिलने की संभावना है. साथ ही, एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स जैसी चीजें इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देंगी.

कब होगी लॉन्च और कितनी होगी कीमत?

मारुति सुजुकी ह्सलर को 2024 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है. इसकी कीमत के बारे में अभी कुछ पक्का नहीं कहा जा सकता है, लेकिन अनुमान है कि इसकी शुरुआती कीमत 5 लाख रुपये से भी कम हो सकती है. वैसे, ये कीमत वेरिएंट और फीचर्स के हिसाब से थोड़ी बहुत ऊपर नीचे हो सकती है.

Web Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App