इंतज़ार खत्म! 2024 में धमाकेदार एंट्री लेने वाली है 5 दरवाजों वाली Mahindra Thar

By

Web Desk

ऑफ-रोडिंग के दीवानों के लिए खुशखबरी! महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारतीय बाजार में 2024 के मध्य में 5 दरवाजों वाली बहुप्रतीक्षित महिंद्रा थार को लॉन्च करने की पुष्टि कर दी है। यह पावरफुल SUV न केवल एडवेंचर爱好ियों (adventure爱好ियों) का दिल जीत लेगी बल्कि फैमिली कार की तरह इस्तेमाल करने का विकल्प भी देगी. आइए, इस धांसू गाड़ी के बारे में विस्तार से जानने के लिए आगे बढ़ते हैं!

हट्टा-कट्टा लुक और दमदार उपस्थिति

महिंद्रा की पहचान बन चुका बोल्ड और दमदार डिज़ाइन 5 दरवाजों वाली थार में भी बरकरार रहेगा। हालांकि, इसमें कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जहां मौजूदा 3 दरवाजों वाली थार में छोटे रियर क्वार्टर ग्लासेस हैं, वहीं 5 दरवाजों वाले वर्जन में बड़े दरवाजे और विंडो होने की संभावना है, जिससे केबिन में ज्यादा स्पेस और रोशनी आएगी. इसके साथ ही, रियर डोर हैंडल को भी नया डिजाइन मिल सकता है। कुल मिलाकर, नई थार अपने हट्टा-कट्टा लुक और दमदार उपस्थिति से राह चलते लोगों को जरूर अपनी ओर आकर्षित करेगी।

परिवार सहित लंबी यात्राओं के लिए एकदम सही

5 दरवाजों वाली थार में न केवल ज्यादा स्पेस होगा बल्कि यह पहले से कहीं ज्यादा फीचर लोडेड भी होगी। इसमें मौजूदा थार वाले कुछ फीचर्स जैसे सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा इसमें कई नए फीचर्स भी शामिल हो सकते हैं, जैसे कि सनरूफ, पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 360 डिग्री कैमरा। ये सभी फीचर्स न केवल ऑफ-रोडिंग के अनुभव को बेहतर बनाएंगे बल्कि लंबी सड़क यात्राओं को भी आरामदायक बना देंगे।

साहसी ड्राइविंग के लिए दमदार इंजन

नई थार में मौजूदा मॉडल की तरह ही 2.0L mStallion टर्बो-पेट्रोल और 2.2L mHawk डीजल इंजन मिलने की संभावना है। ये दोनों इंजन दमदार परफॉर्मेंस देने के लिए जाने जाते हैं। गाड़ी को पावर ट्रांसफर करने के लिए 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों विकल्प मिल सकते हैं। ऑफ-रोडिंग के लिए इसमें 4-व्हील ड्राइव सिस्टम और लो-रेशियो गियरबॉक्स मिलना तय है।

निम्न तालिका में संभावित इंजन स्पेसिफिकेशन्स देखें

इंजन क्षमता अधिकतम पावर अधिकतम टॉर्क
2.0L mStallion टर्बो-पेट्रोल 1999 सीसी 150 bhp 320 Nm
2.2L mHawk डीजल 2184 सीसी 130 bhp 320 Nm

कब होगी लॉन्च और कितनी होगी कीमत?

**महिंद्रा ने आधिकारिक रूप से इसकी कीमत की घोषणा नहीं की है, लेकिन अनुमान है कि इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत लगभग 12

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App