2024 की धांसू Hyundai Aura – स्टाइलिश लुक, दमदार फीचर्स और किफायती माइलेज का तगड़ा कॉम्बो!

By

Web Desk

क्या आप एक ऐसी स्टाइलिश, फीचर-लोडेड और माइलेज देने वाली कॉम्पैक्ट सेडान कार की तलाश में हैं जो आपकी जेब पर भी भारी न पड़े? तो 2024 की नई हुंडई ऑरा आपके लिए एकदम सही विकल्प हो सकती है! आइए, इस धांसू कार के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में हासिल करते हैं.

नई क्या है?

2023 की शुरुआत में ही हुंडई ने ऑरा का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया था. ये 2024 का मॉडल उसी फेसलिफ्ट वर्जन पर आधारित है, हालांकि कंपनी ने इसमें कुछ खास फीचर्स या कॉस्मेटिक बदलाव तो नहीं किए हैं, लेकिन फिर भी ये सेगमेंट में एक आकर्षक पैकेज बनी हुई है.

दमदार स्टाइल और आकर्षक लुक

नई ऑरा को एक शार्प और आकर्षक लुक दिया गया है. आगे की तरफ कंपनी की सिग्नेचर कैस्केडिंग ग्रिल है, जो अब और भी ज्यादा स्टाइलिश हो गई है. साथ ही नए एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप्स और डिज़ाइन किए गए फ्रंट बंपर इसे एक आक्रामक लुक देते हैं. साइड प्रोफाइल क्लीन है और पीछे की तरफ भी एलईडी टेललैंप्स के साथ एक चौड़ा स्टांस दिया गया है. कुल मिलाकर, नई ऑरा एक स्पोर्टी और प्रीमियम फील वाली कार है.

आरामदेह और फीचर-पैक इंटीरियर

हुंडई ऑरा के अंदरूनी हिस्से को भी काफी प्रीमियम और अपमार्केट तरीके से डिजाइन किया गया है. डैशबोर्ड को लेआउट काफी अच्छा है और ड्राइवर को हर चीज आसानी से पहुंच में आ जाती है. सीटें आरामदायक हैं और ड्राइवर की सीट को छह तरह से एडजस्ट किया जा सकता है. फीचर्स की बात करें तो इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, क्रूज़ कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सनरूफ और बहुत कुछ शामिल हैं.

शानदार इंजन विकल्प और दमदार परफॉर्मेंस

नई हुंडई ऑरा दो इंजन विकल्पों के साथ आती है:

  • 1.2-लीटर Kappa सीपीआई पेट्रोल इंजन: यह इंजन 83 PS की पावर और 114 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ आता है.
  • 1.0-लीटर Kappa T-GDI CNG इंजन: यह इंजन 82 bhp की पावर और 114 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है.

पेट्रोल इंजन माइलेज के मामले में तो थोड़ा पीछे रहता है, लेकिन सिटी राइडिंग के लिए पर्याप्त है. वहीं, सीएनजी इंजन बेहतर माइलेज देता है और रोज़मर्रा के इस्तेमाल के लिए काफी किफायती साबित होता है.

सेफ्टी फीचर्स का तगड़ा पैकेज

हुंडई ऑरा को सुरक्षा के मामले में भी कोई कमी नहीं है. इसमें डुअल एयरबैग्स (स्टैंडर्ड), एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रियर पार्किंग सेंसर्स, और स्पीड सेंसिंग डोर लॉक जैसे कई सेफ्टी फीचर्स स्टैंड

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App