Tata Nexon CNG 2024: धांसू पावर, बढ़िया माइलेज, अब CNG का फायदा भी!

By

Web Desk

इंतज़ार खत्म हुआ! सीएनजी कारों की दिवाना जनता के लिए टाटा मोटर्स लेकर आई है धमाकेदार Tata Nexon CNG 2024. ये न सिर्फ पेट्रोल और डीजल के मज़े देगी बल्कि सीएनजी का फायदा भी उठा सकेंगे. जानिए इस धांसू कॉम्पैक्ट SUV के बारे में सारी जानकारी इस लेख में!

भारत की पहली टर्बोचार्ज्ड CNG इंजन वाली SUV

Tata Nexon CNG 2024 भारत की पहली ऐसी कॉम्पैक्ट SUV है जो टर्बोचार्ज्ड CNG इंजन के साथ आ रही है. इसका मतलब है कि आपको दमदार परफॉर्मेंस के साथ बेहतर माइलेज भी मिलेगा. रेगुलर Nexon वाली 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन को ही CNG मोड के लिए एडजस्ट किया गया है. हालांकि, पावर और टॉर्क फिगर्स कंपनी ने अभी तक बताई नहीं हैं, लेकिन उम्मीद है कि ये रेगुलर मॉडल के जितनी ही दमदार होगी.

इनोवेटिव ट्विन-सिलेंडर सीएनजी टेक्नोलॉजी

अक्सर CNG कारों में बूट स्पेस कम हो जाता है, लेकिन टाटा ने Nexon CNG में इस समस्या का जुगाड़ निकाला है. इसमें कंपनी ने इनोवेटिव ट्विन-सिलेंडर सीएनजी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है. यानी गाड़ी में दो छोटे-छ छोटे सीएनजी सिलेंडर लगे हैं, जिन्हें बूट फ्लोर के नीचे प्लेस किया गया है. इससे बूट स्पेस में कोई खास कमी नहीं आएगी और आपको सामान रखने की भी कोई दिक्कत नहीं होगी.

अभी तक कंपनी ने माइलेज की जानकारी नहीं दी है

हालांकि, Tata Nexon CNG 2024 की माइलेज के बारे में कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. लेकिन, उम्मीद की जा सकती है कि ये 20 से 25 किलोमीटर प्रति किलोग्राम के बीच का माइलेज देगी. रेगुलर Nexon के पेट्रोल मॉडल को ही देखें तो वो 16 से 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है. CNG होने के चलते माइलेज तो ज़्यादा ही होना चाहिए ना!

शानदार फीचर्स और स्टाइलिश लुक

Tata Nexon CNG 2024 के रेगुलर पेट्रोल और डीजल मॉडल वाले ही फीचर्स मिलने की संभावना है. इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और 6 एयरबैग्स जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं. लुक की बात करें तो ये रेगुलर Nexon जैसी ही आकर्षक और स्टाइलिश होगी.

कब होगी लॉन्च और कितनी होगी कीमत?

Tata Nexon CNG 2024 को भारत मोबिलिटी शो 2024 में प्रदर्शित किया गया था. उम्मीद है कि इसे जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा. कीमत की बात करें तो इसकी आधिकारिक घोषणा अभी बाकी है, लेकिन अनुमान है कि ये रेगुलर Nexon से थोड़ी सी महंगी हो सकती है.

तो लीजिए, ये थी Tata Nexon CNG 2024 की सारी जानकारी! उम्मीद है कि ये जानकारी आपके लिए फायदेमंद रही होगी. अगर आप एक ऐसी दमदार और किफायती कॉम्पैक्ट SUV ढूंढ रहे हैं तो Nexon CNG आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है. टेस्ट ड्राइव के लिए अपने नज़दीकी टाटा डीलरशिप के संपर्क करें

Web Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App