2024 TVS iQube ST: शानदार रेंज और दमदार फीचर्स वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर आ रहा है भारतीय सड़कों पर राज करने!

Avatar photo

By

Muskan

ढूंढ रहे हैं एक ऐसा दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर जो रोज़मर्रा की राइड को मज़ेदार और किफायती बना दे? तो आपके लिए खुशखबरी है! TVS जल्द ही मार्केट में ला रहा है अपना पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर, 2024 TVS iQube ST. ये स्कूटर न सिर्फ आपको शानदार रेंज प्रदान करता है बल्कि आधुनिक फीचर्स से भी लैस है. चलिए, आज इस लेख में हम 2024 TVS iQube ST के बारे में हर वो जानकारी हासिल करते हैं जो आपके लिए ज़रूरी है!

अत्याधुनिक डिजाइन और दमदार परफॉर्मेंस

2024 TVS iQube ST को एक स्पोर्टी और स्टाइलिश लुक दिया गया है. इसकी LED हेडलाइट्स और LED डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) रात के सफर को भी रोशन कर देंगी. वहीं, अलॉय व्हील्स और एर्गोनॉमिक डिज़ाइन स्कूटर को आकर्षक बनाने के साथ-साथ आरामदायक राइड का भी वादा करता है.

शानदार रेंज और पावर

2024 TVS iQube ST की सबसे बड़ी खासियत इसकी धांसू रेंज है. कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 145 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है. ये रेंज शहर में घूमने-फिरने के लिए काफी है और आपको बार-बार चार्जिंग की झंझट से बचाएगी. स्कूटर में搭載 (tousai – tousai, meaning equipped) 4.4 kW की इलेक्ट्रिक मोटर है जो 82 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड देने में सक्षम है. तो फिर चाहे ऑफिस जाना हो या दोस्तों के साथ घूमना, iQube ST आपको आसानी से पहुंचा देगा.

स्मार्ट फीचर्स से भरपूर

2024 TVS iQube ST सिर्फ रेंज और पावर के मामले में ही दमदार नहीं है बल्कि ये कई स्मार्ट फीचर्स से भी लैस है. इसमें आपको मिलता है:

  • 5 इंच का TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: स्कूटर में दिया गया 5 इंच का TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर बिलकुल साफ और स्पष्ट जानकारी देता है. इसमें आप स्पीड, बैटरी लेवल, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर जैसी कई जानकारियां देख सकते हैं.
  • TVS iQube ऐप कनेक्टिविटी: स्कूटर को आप TVS iQube ऐप से कनेक्ट कर सकते हैं. इस ऐप के ज़रिए आप स्कूटर की लोकेशन, बैटरी लेवल, सर्विस रिमाइंडर जैसी कई जानकारियां अपने स्मार्टफोन पर प्राप्त कर सकते हैं.
  • नेविगेशन सिस्टम: स्कूटर में इन-बिल्ट नेविगेशन सिस्टम भी दिया गया है जो आपको रास्ता बताने में मदद करेगा.
  • अन्य फीचर्स: इसके अलावा स्कूटर में फुल LED हेडलाइट्स, USB चार्जिंग पोर्ट, बूट लाइट और फॉलो मी होम हेडलाइट फंक्शन जैसे कई अन्य फीचर्स भी दिए गए हैं.

 टेबल में देखें स्पेसिफिकेशन्स

फीचर स्पेसिफिकेशन
मोटर पावर 4.4 kW
बैटरी क्षमता 5.1 kWh
रेंज 145 किमी (लगभग)
टॉप स्पीड 82 किमी/घंटा
चार्जिंग टाइम (0-80%) 4 घंटे 6 मिनट (लगभग)
ब्रेकिंग सिस्टम फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम
Muskan के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App